scriptनेशनल हाइवे के पुल का पिलर डैमेज, 25 किलोमीटर से लम्बा जाम लगा, आवागमन बंद | NH 2 Bridge Pillar Damage on UP Bihar Border | Patrika News

नेशनल हाइवे के पुल का पिलर डैमेज, 25 किलोमीटर से लम्बा जाम लगा, आवागमन बंद

locationचंदौलीPublished: Dec 28, 2019 04:17:04 pm

एनएच 2 पर यूपी बिहार को जोड़ने वाले पुल का पिलर क्षतिग्रस्त, आवागमन बंद, 25 किमी लम्बा जाम लगा
 

Bridge Pillar Crack

कर्मनाशा नदी पर बने पुल का पिलर क्षतिग्रस्त

चंदौली. नेशनल हाइवे नंबर दो पर यूपी बिहार को जोड़ने वाले पुल का पिलर क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके चलते पुल पर आागमन बंद हो गया है। चंदौली से बिहार के मोहनिया (कैमूर) तक एनएच 2 पर 25 किलोमीटर से भी लम्बा जाम लग गया। वराणसी, गाजीपुर और मिर्जापुर से आने वाले वाहनों का रूट चेंज कर दिया गया है। नजदीकी जिलों को भी इसकी सूचना दे दी गयी है। इसकी सूचना मिलते ही शासन-प्रशासन में हड़कम्प मच गया। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण समेत जिले के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। पिलर क्षतिग्रस्त तहोने के बाद पुल पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।
चंदौली जिले में कर्मनाशा नदी पर उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ने वाला पुल एनएच 2 पर बना हुआ है और देश के सबसे व्यस्त राजमार्ग पर बने इस पुल पर से ही सभी वाहन बिहार में प्रवेश करते हैं। इन दिनों पुल से धड़ल्ले से बालू लदे ओवर लोड ट्रक बेरोकटोक गुजरते हैं। इस पर अंकुश न लगना शासन-प्रशासन की बड़ी लापरवाही और नाकामी साबित हुई है। अब पुल क एक पिलर क्षतिग्रस्त होने के बाद पुल से गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गयी है।
इसकी खबर मिलने के बाद एडिशनल एसपी प्रेमचंद, सदर एसडीएम हीरालाल, सीओ सदर त्रिपुरारी पाण्डेय और एनएचएआई के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर वहां का जायजा लिया। अब जीटी रोड के पुराने पुल से छोटे वाहनों को निकाला जा रहा है। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से मिर्जापुर, वाराणसी आर गाजीपुर जिलों को इसकी सूचना देने के साथ ही भारी वाहनों के रूट डायवर्जन की जानकारी दे दी गयी है। जाम के चलते नेशनल हाइवे पर पर दोनों ओर ट्रकों और गाड़ियों का रेला लग गया। कई एंबुलेंस भी इसमें फंसी रहीं। उधर क्षतिग्रस्त पुलिया को देखने के लिये भीड़ भी इकट्ठा हो गयी।
बताते चलें कि 2009 में एनएच 2 के निर्माण के दौरान पुल बनाया गया था। स्थानीय लोगों की मानें तो पुल निर्माण में मानक की अनदेखी और ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही के चलते यह घटना सामने आयी है।
By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो