खुशखबरी: चंदौली में जल्द खुलेगा जिला महिला अस्पताल

खुशखबरी: चंदौली में जल्द खुलेगा जिला महिला अस्पताल
Hospital logo

जनपद में कुल 18 सरकारी अस्पताल का चल रहा भवन का निर्माण कार्य 

चंदौली. जिला महिला अस्पताल की सुविधा ग्रामवासियों को जल्द ही मिलने की सकेगी। 100 बेड के इस अस्पताल को सितंबर माह से शुरु कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त जनपद में कुल 18 सरकारी अस्पताल भवन का निर्माण कार्य चल रहा है कुछ तो बनकर तैयार भी हो चुके हैं लेकिन कर्मचारियों के अभाव में उनका संचालन रुका हुआ है।

बता दें कि जनपद के मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल परिसर में जिला महिला अस्पताल आयुष शाखा भवन आईसीयू आदि भवन हंै इसमें जिला महिला अस्पताल का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है। जो सितंबर माह 2016 में पूर्ण हो जाएगा उक्त भवन का निर्माण 200 करोड़ रुपए की लागत से चल रहा है। इसी तरह 2014 15 में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमालपुर का भवन निर्माण शुरु हुआ। इसके अलावा अन्य 18 सरकारी अस्पताल भवनों का निर्माण चल रहा है। 

जिन पर करीब 5016 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे अब तक शासन की ओर से 4893 लाख रुपए की धन राशि का आवंटन किया जा चुका है। वही इसमें कुछ का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है लेकिन कर्मियों व चिकित्सकों की नियुक्त ना होने से अस्पताल का संचालन नहीं हो पा रहा है।

जिला मुख्यालय स्थित जिला महिला अस्पताल आईसीयू भवन का संचालन शुरू हो जाए तो जनपद मुख्यालय के अगल-बगल की चार लाख  आबादी के अतिरिक्त बिहार के 8 लाख लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलने लगेगी वहीं अन्य अस्पताल भवनों का संचालन शुरू होने से आसपास के लोगो को लाभ मिलेगा।

इस संबंध में जिला स्वास्थ्य विभाग के अभियंता ने बताया कि जनपद के स्वास्थ्य केंद्र और जिला महिला अस्पताल का निर्माण कार्य तेजी से चलाया जा रहा है जल्द ही विभाग को सभी भवन सुपुर्द कर दिए जाएंगे जिसमें सितंबर माह में जिला महिला अस्पताल चालू हो जाएगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned