जाति की राजनीति करने वाले ओम प्रकाश राजभर बोले, जाति पूछकर बंंटते हैं टिकट, मंत्रीपद और थाने

राजभर ने मीडिया से बातचीत के दौरान एक बार फिर इशारों-इशारों में अपनी ही सरकार पर निशाना साधा।

सोनभद्र . खुद जाति की राजनीनीति करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि देश में जातिगत राजनीति की जाती है। पार्टियां टिकट भी जाति पूछकर ही बांटती हैं। जाति के आधार पर सरकार बन जाती है, मंत्री बनाने का पैमाना भी जाति है और थाने व मंडल भी जातियों को मद्देनजर रखकर ही बांटे जाते हैं।

 

पिछले काफी समय से भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन और यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री (पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री) होते हुए भी ओम प्रकाश राजभर की नाराजगी सियासी गलियारों और मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई हैं। राजभर पहले ही लोकसभा में सीट बंटवारे को लेकर मंच से बीजेपी से मांग कर चुके हैं। हालांकि वह इस पर ओबीसी कोटे में बंटवारे का मुलम्मा चढ़ाकर इस तरह से बीजेपी पर दबाव डालने की कोशिश करते रहे हैं कि जिससे एक तरफ बीजेपी उनकी मांगें मानने के लिये मजबूर हो और दूसरी ओर वह अपनी जाति और दूसरी अति पिछड़ी जातियों में अपनी पकड़ और मजबूत रख सकें।

 

हालांकि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह ने उनसे मुलाकात कर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की और लखनऊ में योगी सरकार ने उनके एक विधायक के नाम पर बड़ा बंगला इसलिये एलार्ट कर दिया ताकि उसमें उनकी पार्टी का कार्यालय खुल सके। बावजूद इसके अब भी राजभर सीट बंटवारे को लेकर आशंकित हैं और बयान दे रहे हैं। सोनभद्र में मीडिया के सामने उन्होंने यहां तक कहा कि अमित शाह ने योगी जी से बुलाकर शिकायत दूर करने को कहा था, पर दो मार्च हो चुका और योगी जी ने बुलाया ही नहीं।

 

यहां उन्होंने महागठबंधन पर भी निशाना साधा। कहा कि देश में हारे हुए लोग महागठबंधन बनाकर अपना जुगाड़ कर रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी के ‘जितने मोदी हैं सब चोर हैं’ बयान पर कहा कि साइकिल चोर दूसरे को साइकिल चोर ही समझता है।

By Santosh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned