scriptpaper supply to print fake notes from patna gang exposed by chandauli | नकली नोट छापने के लिए पटना से लाते थे पेपर, Gang का खुलासा | Patrika News

नकली नोट छापने के लिए पटना से लाते थे पेपर, Gang का खुलासा

चंदौली जिले में नकली नोट छापने वाले तीन अंतरप्रांतीय तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।आरोपियों के पास से लगभग 12 लाख के नकली नोट बरामद हुए है। वही नोट छापने वाली डाई, पेपर, प्रिंटर सहित 2 बाइक भी बरामद हुआ है।

चंदौली

Updated: April 22, 2022 05:55:46 pm

चंदौली जिले में पकड़े गए आरोपी बिहार के रोहतास व कैमूर जिले के निवासी बताए गए है। आरोपी 10 से लेकर 2 हजार के नोट की छपाई करते थे और खुद ही बाजार में इसको चलाते थे।गैंग का सरगना 2014 में जेल जा चुका था और जेल में ही जल्द कमाने का ये नायाब तरीका ढूंढा था।
Chandauli Police Arrested Fake Currency Gang
Chandauli Police Arrested Fake Currency Gang

प्लास्टिक के डब्बो में जो नोट रखे है जरा उस पर गौर करिये, इसकी सच्चाई जानकर आप भी चौक जाएंगे। ये नोट असली नही है बल्कि नकली है। वो भी आम प्रिंटर से छापा गया है। ये करामात करने वाले ये वो तीन लोग है जो पुलिस की गिरफ्त में है। दरसल बिहार के रोहतास जिले के बघौला थाना निवासी सगे भाई गोपाल और गोकुल पांडेय व कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र निवासी सोनू यादव ने जल्द अमीर बनने के लिए शॉर्ट कट अपनाया। इसके लिए बाकायदा बिहार के पटना से अच्छी क्वालिटी का पेपर लाकर प्रिंटर से डाई की मदद से नोट की छपाई करते थे और यूपी बिहार सीमा पर स्थित चंदौली जनपद सहित आसपास के जनपदों में चलाते थे। हालांकि नकली नोट चलाने की सूचना मुखबिर से बलुआ पुलिस को मिली। जिस पर मामले में कार्यवाही के लिए एसओजी टीम,सर्विलांस टीम और बलुआ पुलिस गिरोह के धर पकड़ में लग गई। इस दौरान बलुआ पुलिस ने मुखबिरों का जाल बिछाया और सफलता भी मिली और बलुआ थाना क्षेत्र के चहनियां-माधोपुर मार्ग से पुलिस टीम ने तीनो आरोपियों को धर दबोचा। तीनो के पास से 11 लाख 82 हजार 630 रुपये के नकली नोट बरामद हुए । जिसमे 10,20,50,100,200 और 2हजार के नोट शामिल है।
अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी मुखर्जी ने बताया कि ये तीनो आरोपी बिहार के पटना से अच्छी क़्वालिटी के पेपर ले आते थे और डाई की मदद से प्रिंटर के माध्यम से नोट की छपाई करते थे। ये नकली नोट आरोपी ग्रामीण इलाके में शाम कैबखपाते थे ताकि आराम से ये नकली नोट खप जाए। आरोपियों के पास से 6 डाई, एक बढ़िया क़्वालिटी का प्रिंटर, 2 बाइक और एटीएम कार्ड सहित नोट बनाने में इस्तेमाल करने वाले सारे सामान बरामद हुआ है।
बिहार, छत्तीसगढ़ में फैला था गैंग

आरोपियों से पूछताछ में कई लोगो के नाम सामने आया है । जिसमे चंदौली का एक व्यक्ति शामिल है जिसकी तस्दीक पुलिस कर रही है। मुख्य आरोपी गोपाल पांडेय 2014 में सैयदराजा कोतवाली से धारा 307 के मामले में जेल जा चुका है और बिहार में ही इसका संचालन होता था। ये पोर्टेबल व्यवस्था थी जहाँ जरूरत होती वही नोट छपाई का करते थी। आरोपियों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्त, मामला दर्जकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाहेमंत सोरेन माइनिंग लीज केस में PIL की मेंटेनेबिलिटी पर झारखण्ड हाईकोर्ट में 1 जून को सुनवाईकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदश्रीलंका में फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, पेट्रोल 420 तो डीजल 400 रुपए प्रति लीटर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.