scriptLIVE: पीएम मोदी गठबंधन पर साधा निशाना, कहा सपा-बसपा खुद को बर्बाद करने के लिए एक दूसरे के गले मिल रहे हैं | Pm narendra modi rally in robertsganj Latest update | Patrika News

LIVE: पीएम मोदी गठबंधन पर साधा निशाना, कहा सपा-बसपा खुद को बर्बाद करने के लिए एक दूसरे के गले मिल रहे हैं

locationचंदौलीPublished: May 11, 2019 04:31:28 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पीएम मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना

Pm modi

Pm modi

चंदौली. लोकसभा चुनाव को लेकर छठे चरण के मतदाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी रॉबर्ट्सगंज पहुंच चुके हैं। उन्होंने जनता का अभिवादन किया। पीएम मोदी रॉबर्ट्सगंज से चार किमी दूर सजौर गांव स्थित विंध्य सोन इंटर कॉलेज के बगल में आयोजित जनसभा में भाजपा-अपना दल (एस) के संयुक्त प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। वहीं पीएम मोदी से पहले दोपहर ढाई बजे सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी सभास्‍थल पर पहुंच गए और जनता का अभिवादन किया।
पीएम मोदी ने सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये नेता पहले ये यूपी को बरबाद किए अब खुद को बर्बाद करने के लिए गले मिल रहे हैं। जो एक दूसरे को जेल भेजना चाहते थे अब महल में भेजने के सपने देख रहे हैं। कहा कि ये सपा बसपा के नेता ये नहीं बताते कि राष्ट्र के लिए 130 करोड़ जनता और हिंदुस्तान के लिए इनकी नीति क्या है। वह जो भी बात करते हैं उनपर सबसे ऊपर होता है मोदी को गाली देना। कहा कि आज कल शुरू हुआ है कि मोदी की जाति क्या है तो पीएम की एक ही जाति है जो देश के गरीबों की जाति है।
पीएम मोदी ने कहा किं जो अपने आप को गरीब मानता है मैं उसकी जाति का हूं। इसलिए जो सामान्य समाज है जिनके बच्चों को कोई पूछने वाला नहीं था उन गरीबों के लिए 10 फीसदी आरक्षण मैने दे दिया। जिनके पास आवास नहीं था उन्हें घर मैने दे दिया क्योंकि मेरी जाति गरीब की थी। जिसके पास गैस नहीं था उन्हें गैस मैंने दे दिया।

पीएम मोदी ने सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ये नेता पहले ये यूपी को बरबाद किए अब खुद को बर्बाद करने के लिए गले मिल रहे हैं। जो एक दूसरे को जेल भेजना चाहते थे अब महल में भेजने के सपने देख रहे हैं। कहा कि ये सपा बसपा के नेता ये नहीं बताते कि राष्ट्र के लिए 130 करोड़ जनता और हिंदुस्तान के लिए इनकी नीति क्या है। वह जो भी बात करते हैं उनपर सबसे ऊपर होता है मोदी को गाली देना।

पीएम मोदी सोनभद्र के मंच पर पहुंचे और जनता को संबोधित करना शुरू किया। पीएम मोदी बोले ने कहा कि कोई भी देश कमजोर सरकारों के रहते शक्तिशाली नहीं बन सकता है। जितनी ज्यादा मजबूत सरकार उतना ही शक्तिशाली भारत। आपका एक वोट देश में शक्तिशाली भारत का गठन करेगा। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों को निशाने साधा है। प्रधानमंत्री ने जनता को पिछले पांच साल में सरकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए सरकार के प्रयासों को पिछली सरकारों से बेहतर बताया।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश घोटालों से घिर चुका है। कहा कि देश का नाम दुनिया भर में बदनाम हुआ है। वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। देश की उम्मीदों को तोड़ा और ताल ठोक कर कहते रहे हुआ तो हुआ। जब राष्ट्रहित के बजाय, सिर्फ अपने परिवार का हित सर्वोपरि होता है, तो यही अहंकार, यही घमंड बोलता है ‘हुआ तो हुआ’।
पीएम मोदी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी देश में महामिलावटी सरकार होती है तो वो राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डाल देती है। याद कीजिए जब तीसरे मोर्चे की महामिलावटी सरकार थी, समाजवादी पार्टी मंत्रिमंडल में थी, तब इन्होंने देश का क्या हाल कर दिया था। इन महामिलावटी सरकार ने हमारे पूरे खूफिया तंत्र को दीमक लगा दिया था, खोखला कर दिया था, बर्बाद कर दिया था। इसका खामियाजा देश को लंबे समय तक भुगतना पड़ा था।
पीएम मोदी ने कहा कि 21 साल पहले आज ही का वो दिन था, जब भारत ने परमाणु परीक्षण किया था, ऑपरेशन शक्ति को सफलतापूर्वक पूरा किया था। मैं उन सभी वैज्ञानिकों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपनी मेहनत से देश को गौरवान्वित किया। इस परीक्षण से ये साफ हो गया कि भारत के पास इतना बड़ा सामर्थ्य पहले से था लेकिन वाजपेयी सरकार से ठीक पहले की सरकार में वो हिम्मत नहीं थी कि ऐसा कर सके। ऐसी ऐतिहासिक उपलब्धि तब हासिल होती है, जब राष्ट्र की सुरक्षा सर्वोपरि हो। तभी आप में परमाणु परीक्षण जैसे बड़े फैसले करने की हिम्मत पैदा होती है। तभी आप अंतरिक्ष में भी मिशन शक्ति की हिम्मत दिखाते हैं।
पीएम ने कहा कि सरदार पटेल अगर देश के प्रधानमंत्री होते तो देश के किसानों की स्थिति कुछ और होती। कहा कि हमने गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा बनाई तो ये लोग उसका भी विरोध किए। विकास के हर प्रयास का विरोध इन महामिलावटी लोगों की आदत है। जन धन योजना हो, स्वच्छ भारत अभियान हो, स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाएं हों, घर बनाने से जुड़ी योजनाएं हों, गरीबों से जुड़े हर काम पर इन लोगों ने हमारा मजाक उड़ाया है या काम को रोकने की कोशिश की है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता जब इस अहंकार को पहचान जाती है तो हुआ तो हुआ कहने वालों को हवा हो जाओ कहने की हिम्मत रखती है। सपा और बसपा के नेता ये नहीं बताते कि राष्ट्र के लिए उनकी नीति क्या है। वो जो भी बात करते हैं, उसमें सबसे ऊपर होती है, मोदी को गाली देना। सपा-बसपा, जिन्होंने पहले यूपी को बर्बाद किया वो अब खुद को बर्बादी से बचाने के लिए गले मिल रहे हैं। जो पहले एक दूसरे को जेल भेजना चाहते थे वो आज उन्हें महल में भेजना चाहते हैं। देश को मजबूत बनाने का उनका तरीका क्या होगा, आतंकवाद से वो कैसे निपटेंगे, नामदार हों, बहन जी हों या बबुआ जी, वो आपको इस बारे में कुछ नहीं बोलेंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि देश घोटालों से घिर गया। देश का नाम दुनिया भर में बदनाम हुआ, लेकिन वो कहते रहे- ‘हुआ तो हुआ’। सत्ता के गलियारों पर दलालों ने कब्जा कर लिया, रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वाले देश को आगे बढ़ाने के लिए बड़े फैसले नहीं ले पाए और कहते रहे। कांग्रेस ने देश के लोगों के साथ विश्वासघात किया, देश की उम्मीदों को तोड़ा और ताल ठोक कर कहते रहे “हुआ तो हुआ”। जब राष्ट्रहित के बजाय, सिर्फ अपने परिवार का हित सर्वोपरि होता है, तो यही अहंकार, यही घमंड बोलता है ‘हुआ तो हुआ’। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी पूछते है कि मोदी की जाति क्या है? मोदी की जाति वही है जो इस देश के गरीब भाइयों की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो