scriptचंदौली की गिद्धवारी में दिखा ‘अधेड़ का शव’ रेसक्यू करके पुलिस NDRF ने निकाला | Police NDRF rescued 'middle-aged dead body' seen in Chandauli's Vulture | Patrika News

चंदौली की गिद्धवारी में दिखा ‘अधेड़ का शव’ रेसक्यू करके पुलिस NDRF ने निकाला

locationचंदौलीPublished: Jul 27, 2022 09:06:54 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक बूढ़े की लाश मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। ये लाश चंदौली जिले में नौगढ़ थाना क्षेत्र के गिद्धवाडी में दिखी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने अधेड़ के शव को बाहर निकालने का काफी प्रयास किया लेकिन गहरी खाई होने के चलते विफल रहे। इसके बाद एनडीआरएफ़ की टीम को बुलाया गया।

Chandauli Giddhwari

Chandauli Giddhwari

चंदौली जिला प्रशासन के निर्देश पर अब एनडीआरएफ की टीम गिद्धवा दरी की खाई से शव को बाहर निकालेगी। मंगलवार की दोपहर 2 बजे के आसपास शहाबगंज थाना क्षेत्र के अमाव गांव निवासी सुधीर चौहान अपने गांव के कुछ लोगों के साथ चंद्रप्रभा पुलिस चौकी पहुंचा। जहां उसने अपने पिता दीनानाथ चौहान 50 वर्ष के शव को गिद्धवा दरी की खाई में गिरे होने की बात बताई, सकते में आए पुलिसकर्मियों ने घटना की पुष्टि के लिए तत्काल मौके का निरीक्षण किया। जहां गहरी खाई में एक अधेड़ व्यक्ति का शव दिखाई दे रहा था।
घटना की जानकारी मिलते ही सीओ नौगढ़ रघुराज और थानाध्यक्ष दीनदयाल पांडेय पुलिस टीम के साथ तत्काल चन्द्रप्रभा पुलिस चौकी पहुंच गए। जहां घटना को लेकर परिजनों से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान मृतक दीनानाथ चौहान के पुत्र सुधीर चौहान ने बताया कि बीते रविवार से ही उसके पिता घर नहीं पहुंचे थे। बताया कि दीनानाथ चौहान अपने साथी बिहार प्रांत के कैमूर जनपद के चांद थाना अंतर्गत रामपुर गांव निवासी अंगद और रमेश चौहान के साथ ही रामशकल, जामा यादव, राम बचन यादव, सोमर चौहान, भोला, छोटे और मनकर के साथ राजदरी देव दरी की तरफ गए थे।
यह भी पढे: राक्षसों से भी बदतर बन गया जीजा, 5 साल की बच्ची के हाथ पैर बांधकर रेप, पुलिस अधिकारी भी रो पड़े

सुधीर ने पुलिस को बताया कि 2 दिन बीत जाने के बाद जब पिता घर नहीं पहुंचे तो उनके साथ गए साथियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने दीनानाथ के गहरी खाई में गिरे होने कि उन्हें बात बताई। मंगलवार की दोपहर रमेश चौहान के कहने पर अंगद चौहान सुधीर और उसके परिजनों को लेकर जमसोती के गिद्धवा दरी पहुंचा। जहां उसने खाई में गिरे दीनानाथ के शव को दिखाया।
सुधीर और उसके परिजनों ने जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को देने की बात कही अंगद मौके से फरार हो गया। हालांकि बुधवार का पूरा दिन निकल गया लेकिन घटनास्थल की भौगोलिक स्थिति खराब होने के कारण बुधवार को शव निकाला नहीं जा सका।
यह भी पढे: बंद होने जा रहे ‘ईंट भट्ठे’ नहीं बनेंगे ईंट, सबसे महंगा घर बनाना, सरिया, मौरंग… ये क्या कर रही सरकार?

अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन सुखराम भारती ने बताया कि मामले की जानकारी होने पर मैं खुद मौके पर गया था क्योंकि गिद्धवा दरी की खाई में फिसलन होने और संसाधनों के अभाव में शव को निकालने में दिक्कत आ रही है। जिला प्रशासन की तरफ से शव को निकालने के लिए एनडीआरएफ टीम को निर्देशित किया गया है। गुरुवार को इंडिया के प्रति मौके पर पहुंची और शव को निकालने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी । उन्होंने बताया कि दीनानाथ के साथियों के गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है।

जंगली जानवरों के शव के क्षत.विक्षत करने का खतरा

चंद्रप्रभा रेंजर बृजेश पांडेय ने बताया कि चंद्रप्रभा वन्य जीव विहार में जंगली जानवरों की भारी संख्या में आमदरफ्त है। ऐसे में गिद्धवा दरी की खाई में 2 दिन से पड़े शव में अगर महक आ गई होगी तो, जंगली जानवरों के शव को नुकसान करने का खतरा भी बढ़ गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो