आचार संहिता लगते ही 200 पुलिस के जवान उतरे सड़क पर, उठाया ये कदम

बाजार में लगे राजनीतिक दलों को होर्डिंग पोस्टर हटाये गए

By: Ashish Shukla

Published: 10 Mar 2019, 10:39 PM IST

चंदौली. लोक सभा चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता प्रभावी हो गई । जिसको देखते हुए चंदौली जनपद के जिला प्रशासन ने भी आचार संहिता का पालन कराने के लिए कमर कस ली है । देर शाम जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम नवनीत सिंह चहल ने एसपी संतोष कुमार सिंह के साथ पूरे जनपद में रुट मार्च किया । इस रूट मार्च में 200 की संख्या में पुलिस कर्मी शामिल हुए । सबसे पहले डीएम एसपी और पुलिस फोर्स मुग़लसराय पहुचे जहां पर बाजार में लगे राजनीतिक दलों को होर्डिंग पोस्टर हटाये गए ।

इसके लिए नगर पालिका परिषद के कर्मचारियो को लगाया गया है । जेसीबी और हाइड्रोलिक मशीनों के सहारे सरकारी कर्मचारियों ने पोस्टर होर्डिंग्स हटाये । ये काम पूरी रात पूरे जनपद में किया जाएगा । डीएम ने बताया आदर्श आचार सहिंता का पालन करने के लिए पूरे जिले में पांच टीमे बनाई गई है सभी एसडीएम की अध्यक्षता में । टीम में सम्बन्धित सीओ, सम्बन्धित थानाध्यक्ष, BDO, राजस्व और पंचायती राज के कर्मी शामिल है ।

टीम लगातार निगरानी रखेगी की कही भी किसी भी प्रकार के राजनैतिक प्रचार प्रसार के पोस्टर न लगे । डीएम ने बताया कि ये अभियान पूरी रात चलाया जाएगा और सभी पोस्टर होर्डिंग हटाये जाएंगे । इसके लिए सभी को निर्देशित कर दिया गया है ।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned