scriptमायावती पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाली BJP विधायक के खिलाफ FIR दर्ज करने से पुलिस का इनकार | Police Refused to File FIR against Sadhana Singh Who Insult Mayawati | Patrika News

मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाली BJP विधायक के खिलाफ FIR दर्ज करने से पुलिस का इनकार

locationचंदौलीPublished: Jan 31, 2019 02:23:41 pm

मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने मायावती पर एक कार्यक्रम में की थी अमर्यादित टिप्पणी, जिसके बाद बसपा नेता ने तहरीर देकन एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

Mayawati Sadhna Singh

मयावती और साधना सिंह

चंदौली. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को किन्नर से बद्तर बताने और उनके खिलाफ अमर्यादित शब्द इस्तेमाल करने के मामले में मुगलसराय बीजेपी विधायक साधना सिंह के खिलाफ एफआईआर लिखने से पुलिस ने इनकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि विधायक के खिलाफ एससी/एसटी का मुकदमा नहीं दर्ज किया जाएगा। एफआईआर दर्ज कराने वाले विधायक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करा सकते हैं। वाराणसी मंडल के जोनल इंचार्ज रामचन्द्र गौतम ने चंदौली के बबुरी थाने में 20 जनवरी को तहरीर देकर एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी, जिसपर पुलिस ने वीडियो की जांच करने आदि बात कहकर तब टाल दिया था। अब पुलिस कह रही है कि एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती।
 

एसपी चंदौली का कहना है कि इस मामले में एफआईआर नही दर्ज की जा सकती। उन्होंने कहा है कि बयान की जांच के बाद मिली रिपोर्ट के हिसाब से भुक्तभोगी विधायक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा कर सकता है। तहरीर देने वाले बसपा नेता रामचन्द्र गौतम को लिखित रिपोर्ट भी भेजी जा रही है। बताते चलें कि 19 जनवरी को चंदौली जिले के बबुरी थानान्तर्गत मुगलसराय विधानसभा के परनपुरा गांव में बीजेपी की ओर से किसान कुंभ महाभियान का आयोजन किया गया था, जिसमें देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे व भाजपा महासचिव पंकज सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे।
इसी दौरान मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने जब मंच पर माइक पकड़ा तो बोलते-बोलते वह बसपा सुप्रीमो मायावती के लिये अमर्यादित और अशोभनीय शब्द बोल गयीं, जिसके बद बवाल मच गया। दूसरे दिन शाम को साधना सिंह सामने आयीं और अपने बयान पर खेद जताया और सफाई दी, पर तब तक बसपा की ओर से बबुरी थाने में तहरीर दी जा चुकी थी और महिला आयोग ने संज्ञान लेकर नोटिस जारी करने की बात कह दी थी। तीसरे दिन नोटिस भी जारी हो गयी। पर मुकदमा दर्ज करने से पुलिस ने इनकार कर दिया है।
By Santosh Jaiswal
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो