scriptशहीद के पिता फोन कर बोलीं प्रियंका गांधी, मेरे पिता के साथ भी यही हुआ था, मैं आपका दुख समझ सकती हूं | Priyanka Gandhi Call to Martyr Awadhesh Kumar Yadav Father | Patrika News
चंदौली

शहीद के पिता फोन कर बोलीं प्रियंका गांधी, मेरे पिता के साथ भी यही हुआ था, मैं आपका दुख समझ सकती हूं

चंदौली के बहादुरपुर गांव निवासी शहीद अवधेश कुमार यादव के पिता से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फोन पर की बात। प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने भी फोन पर शहीद के पिता को बंधायी ढाढस।

चंदौलीFeb 18, 2019 / 02:37 pm

रफतउद्दीन फरीद

Martyr Awdhesh Kumar yadav

शहीद अवधेश कुमार यादव

चंदौली . जम्मु-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में मारे गए जवानों के प्रति पूरे देश में गम और गुस्सा है। शनिवार को जब पूर्वांचल वाराणसी, चंदौली, इलाहाबाद, देवरिया व महाराजगंज में उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनकी शवयात्रा में हुजूम उमड़ा और सभ की आंखें नम थीं। चंदौली के बहादुरपुर गांव निवासी अवधेश कुमार यादव भी इसी हमले में शहीद हुए। शनिवार को उनके अंतिम संस्कार के बाद कांग्रेस महासचिव और पूर्वांचल की प्रभारी प्रियंका गांधी ने फोन कर उनके उनके पिता हरिकेश यादव को ढाढस बंधाया।
 

उन्होंने शहीद अवधेश कुमार यादव की शहादत पर दुख जताते हुए कहा कि हम सब आपके साथ हैं। बीच में प्रियंका गांधी ने भरे मन से कहा कि मेरे पिता के साथ भी ऐसा हुआ, इसलिये मैं समझती हूं कि आपको कैसा दुख हो रहा होगा। आपके बेटे ने देश के लिये जान दी है। अगर हम किसी तरह से आपकी मदद कर सकते हें तो आप बेझिझक मेरे पास आ सकते हैं कल भी, दो साल बाद भी कभी भी। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा परिवार आपके इस इुख में शामिल है। साथ ही जल्द आकर परिवार से मुलाकात की बात भी कही।
प्रियंका गांधी के अलावा राज बब्बर ने भी उनके पिता से बात की और दुख की घड़ी में सभी के साथ रहने की बात कही। कहा कि हमने देश की धरोहर खोई है और इसका हम सबको दुख है। हम सब आपके इस दुख में शामिल हैं।
शहीद अवधेश कुमार यादव का गंगा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इसके पहले उनकी शवयात्रा निकाली गयी, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी। मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर शवयात्रा में जिले के प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद शामिल हुए। इसके अलावा पूर्व सपा सांसद रामकिशुन समेत पार्टियों के नेता पहुंचे और पार्थिव शरीर को कांधा दिया। नम आंखों से सबने शहीद को अंतिम विदायी दी। अंतिम संस्कार के पहले सीआरपीएफ की टुकड़ी ने गंगा घाट पर शहीद को सलामी दी।
By Santosh jaiswal

Home / Chandauli / शहीद के पिता फोन कर बोलीं प्रियंका गांधी, मेरे पिता के साथ भी यही हुआ था, मैं आपका दुख समझ सकती हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो