scriptराजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बची, ट्रेन के इंजन का ट्रैक्शन टूटकर पटरी पर गिरा | Rajdhani express engine Traction break near Ddu Junction | Patrika News

राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बची, ट्रेन के इंजन का ट्रैक्शन टूटकर पटरी पर गिरा

locationचंदौलीPublished: Jul 04, 2019 10:35:10 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

यार्ड होने की वजह से ट्रेन की रफ्तार कम थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

Rajdhani express

राजधानी एक्सप्रेस

चन्दौली. नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही डाउन 22824 भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस बुधवार को हादसे का शिकार होने से बच गई । पीडीडीयू जंक्शन से आगे क्रॉसिंग केबिन के पास अचानक ट्रेन के इंजन का ट्रैक्सन मोटर टूट कर पटरी पर गिर गया, तेज आवाज आने के बाद ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। घटना की सूचना रेलवे अधिकारियों को मिली तो हड़कंप मच गया ।
यह भी पढ़ें

रेल हादसा टला, 30 मिनट तक बंद रहा ट्रेनों का परिचालन

यार्ड होने की वजह से ट्रेन की रफ्तार कम थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रेन के इंजन का मोटर टूटने की सूचना से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दुर्घटना सहायता यान पूरी टीम के साथ पहुंची। जिसके बाद ट्रेन को इंजन से अलग कर वापस प्लेटफार्म पर लाया और करीब दो घंटे की देरी से ट्रेन को रवाना किया गया। प्रभारी डीआरएम एके मिश्रा ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में बड़ा हादसा, मालगाड़ी से स्लीपर उतारते समय बिजली के तार की चपेट में आकर छह लोग झुलसे

हादसे की वजह से अप और डाउन दोनों लाइन के परिचालन पर असर पड़ा । कई ट्रेनों को जहां तहां रोक दिया गया, सुबह 8 बजे के बाद परिचालन सामान्य हो पाया।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो