scriptअभिनंदन की वापसी के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंच से पाकिस्तान को लेकर कर दिया ये ऐलान | Rajnath Singh Statement Over Pakistan after Abhinandan Return from Pak | Patrika News

अभिनंदन की वापसी के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंच से पाकिस्तान को लेकर कर दिया ये ऐलान

locationचंदौलीPublished: Mar 02, 2019 02:50:17 pm

चंदौली के चकिया में सीआरपीएफ के नए ग्रुप सेंटर के शिलान्यास के दौरान गृहमंत्री ने दिया बयान।

Rajnath Singh Abhinandan

राजनाथ सिंह अभिनंदन

चंदौली . भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दो टूक कहा है की पाकिस्तान को हर हाल में अपनी जमीन से आतंकवादियों को खत्म करना होगा। अगर वह ऐसा नहीं करता है तो भारत पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करेगा। हमने दुनिया को यह दिखा भी दिया कि आज भारत क्या कर सकता है। उनका इशारा बालाकोट अटैक की ओर था। राजनाथ सिंह चंदौली जिले के नक्सल प्रभावित इलाके के नजदीक अपने गृहक्षेत्र चकिया के सोनहुल गांव में CRPF ग्रुप सेंटर का शिलान्यास किया। इस दौरान पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी।
Rajnath Singh
 

राजनाथ सिंह की जनसभा को संबोधित करने के पहले पुलवामा हमले में चंदौली के बहादुरपुर निवासी शहीद CRPF जवान अवधेश यादव और वाराणसी के रमेश यादव के लिये गृहमंत्री समेत अधिकारियों और जनसभा में मौजूद लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अपने संबोधन में गृहमंत्री ने कहा की आतंकवाद केवल देश ही नहीं पूरी दुनिया को चुनौती दे रहा है, लेकिन आप हमारा विश्वास कीजिये। ये सिलसिला अब आगे नहीं बढ़ेगा, क्योंकि हमारी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू कर दी है और इसकी शुरुआत हमने भारत की धरती से किया है।
हमारी सरकार ने फैसला किया और पाकिस्तान की धरती पर जाकर 300 से ज्यादा आतंकवादियों को हमारे बहादुर जवानों ने जाकर हमला कर ढेर कर दिया। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की शांति और बातचीत की पेशकश पर कहा कि पाक हमारा पड़ोसी देश है और यह सब जानते हैं कि भारत देश सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध बनाना चाहता है। कहा कि स्व. अटल जी ने पाकिस्तान से अच्छा संबंध बनाना चाहा, पर समझ में नहीं आता कि पाकिस्तान चाहता क्या है।
अब आतंकवाद के खिलाफ सारी दुनिया एक मंच पर खड़ी हो गयी है। कामयाब वही देश माना जाता है जो जंग के साथ कूटनीति में भी जीतता है। इस दौरान लगातार भारत माता की जय और देश की सेना की शान में नारे बुलंद होते रहे।
By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो