scriptराम मंदिर धन संग्रह को लेकर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी का भाजपा पर हमला, कहा पहले पिछले चंदे की रकम का हिसाब हो | Ram Govind Choudhary statement on Collection for Ram Mandir | Patrika News

राम मंदिर धन संग्रह को लेकर नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी का भाजपा पर हमला, कहा पहले पिछले चंदे की रकम का हिसाब हो

locationचंदौलीPublished: Jan 20, 2021 09:33:52 am

कहा जनता को भरोसा दिलाने के लिए पीएम व सीएम लगाए वैक्सीन

Ram Govind Choudhary

राम गोविंद चौधरी

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

चंदौली. उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह को लेकर भाजपा पर जमकर कटाक्ष किया । नेता प्रतिपक्ष ने राम मंदिर धन संग्रह को लेकर भाजपा पर हमला किया। उन्होने कहा कि मंदिर बनाने के लिए चंदा मांगा जाता है। पर जब बाबरी मस्जिद ध्वस्त हुई तो पूरे देश और दुनिया भर के हिंदुओं खरबों रुपये आए, लेकिन वो रुपए क्या हुए वो धन कहाँ गया उसका कोई हिसाब नहीं हुआ।

 

उन्होंने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि राम किसी पार्टी के नहीं है राम सबके हैं, ईश्वर सबके होते हैं। पर राम मंदिर का चंदा मांगने के नाम पर वो लोग इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं जो नहीं होना चाहिए। भगवान राम आपके पेटेंट नहीं हैं। राम सभी जाति और वर्ग के लोगों के हैं, जो हिंदू धर्म और सनातन धर्म में विश्वास करता है । नेता प्रतिपक्ष ने दोहा गाते हुए बीजेपी पर कटाक्ष किया…. कहा कि ‘जो राम का सौदा करता है वह इंसान की कीमत क्या जाने, जो धान हमारा खरीद ना सके वह किसान की कीमत क्या जाने। जो किसान की कीमत ना जान न सके वह जान की कीमत क्या जाने।’

 

कोविड वैक्सीन पर बोले, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बोल चुके हैं

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कोविड वैक्सीन को लेकर कहा कि इस मामले पर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पहले ही अपना मत दे दिया है । यह वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की देन है। इस पर किसी का कोई विवाद नहीं, लेकिन अगर पार्टी यह कहे कि हम इसको करा रहे हैं तो यह गलत है और विवाद इसी बात के चलते है। कहा कि दुनिया भर में में जहां भी वैक्सीन का कार्यक्रम शुरू हुआ वहां के हेड लोगों ने पहले इसको लगवाया। प्रधानमंत्री उनके कैबिनेट मंत्री तो फिर हिंदुस्तान में ऐसा क्यों नहीं हो रहा है। अफवाहों पर लगाम लगाने और जनता में विश्वास पैदा करने के लिए प्रधानमंत्री, उनके कैबिनेट के मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पहले ऐसा करना चाहिए था। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष कह चुके हैं कि वैक्सीन गरीबों को फ्री में दिया जाए।

 

पूर्व आईएएस को भाजपा जॉइन कराने पर बोले

पूर्व आईएएस अधिकारी अजय शर्मा को वीआरएस दिलाकर बीजेपी जॉइन कराने और एमएलसी प्रत्याशी बनाने पर नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा पर पलटवार किया।उन्होंने कहा कि यह सरकार जो है लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को ध्वस्त करने में जुटी है। यह राजनेताओं के हाथ से राजनीतिक शक्ति छीन कर के अधिकारी वर्ग को और ज़मीनों से किसानों को हटाकर कारपोरेट घरानों को देने पर तुली है।

By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो