script

जरा सी चूक होती तो एक साथ कट जाते परिवार के सात लोग, आरपीएफ जवान ने बचाया

locationचंदौलीPublished: Nov 24, 2020 08:56:15 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– जाने क्या है मामला, कैसे बची जान

1_11.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
चंदौली. डीडीयू नगर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर डीडीयू इलाहाबाद रेल खण्ड पर पारिवारिक कलह को लेकर परिवार के सात लोग जान देने के लिए रेलवे लाइन पर लेट गया। ट्रेन से सभी कटने वाले ही थे कि ड्यूटी पर कार्यरत एक आरपीएफ की नजर पड़ गई। जो आनन-फानन में मौके पर पहुंच कर किसी तरह समझा बुझा कर ट्रैक से हटाया तब कहीं सातों लोगों की जान बची। जो डीडीयू नगर में चर्चा का विषय बना हुआ।

बीते रविवार की देर शाम सीआरपीएफ के जवानों को लेकर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन डीडीयू रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या सात से निकली। ट्रेन डीडीयू जक्शन व जीवनाथपुर के बीच पोल संख्या 674/25 के पास पहुंची थी कि इसी बीच ड्यूटीरत आरपीएफ जवान आरके सिंह ने देखा कि पांच मासूम बच्चों के साथ दंपती रेलवे लाइन पर लेट गया है। यह देख उसके होश उड़ गए। आनन फानन में ट्रेन को रुकवाया। बाद में पूरे परिवार को समझा बुझा कर ट्रैक से हटाकर ट्रेन को पास कराया।

चार से 12 वर्ष के बीच के हैं सभी बच्चे

डीडीयू नगर के चतुर्भुजपुर काली महाल निवासी एक परिवार में आए दिन किच-किच होता था। रोज रोज के झगड़े से तंग आकर पांच बच्चों संग पति पत्नी आत्महत्या के इरादे से यहां आए। सभी बच्चे चार से 12 वर्ष के हैं। पति पत्नी और बच्चों को भी समझाया गया। काउंसलिंग करने के बाद परिवार को हिदायत दी गई कि भविष्य में ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे। अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूरा परिवार आपस में झगड़ा न करने को राजी हुआ।

सिपाही को किया जाएगा पुरस्कृत

आरपीएफ डीडीयू स्टेशन पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि आरपीएफ जवान की सतर्कता से सात लोगों की जान बच गई है। इस बाबत आरपीएफ के वरीय सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्र ने कहा कि जवान ने जान बचाकर सराहनीय कार्य किया है। इसके लिए हाजीपुर आईजी से बात कर रेलवे बोर्ड से सिपाही को पुरस्कृत किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो