सोनभद्र में चलती ट्रक में लगी आग, लाखों का तेंदू पत्ता जलकर राख

सोनभद्र में चलती ट्रक में लगी आग, लाखों का तेंदू पत्ता जलकर राख
ट्रक में लगी आग

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 12 Jun 2019, 01:45:02 PM (IST) Chandauli, Chandauli, Uttar Pradesh, India

  • बिजली के तार से छू जाने के बाद शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग।

सोनभद्र . यूपी के सोनभद्र जिले में घोरावल कोतवाली क्षेत्र के घोरावल-मुक्खा मार्ग पर मंगलवार की शाम तेंदू पत्ते से भरी ट्रक में आग आग लग गयी, जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आग ट्रक के बिजली के तार से छू जाने के चलते लगी। आग से ट्रक में लदा लाखों रुपये मूल्य का तेंदू पत्ता और ट्रक जलकर राख हो गया।

 

बताया गया है कि पश्चिम क्षेत्र के अमिलौधा की ओर से तेंदूपत्ता से भरा ट्रक आ मिर्जापुर वन विभाग जा रहा था। करसोता गांव में रास्ते में पोल से गुजरे हुए केबल में ट्रक का ऊपरी भाग छू गया और शॉर्ट सर्किट से तेंदू पत्ते ने आग पकड़ लिया। ट्रक थोड़ी आगे बढ़कर फुलवारी पेट्रोल पंप के नजदीक पहुंचा था कि तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

 

Truck Burn

 

ट्रक से निकल रही तेज लपटों को देखकर चालक खलासी और चालक ट्रक से उतर कर दूर भाग खड़े हुए। घटना की सूचना पूर्व ग्राम प्रधान गोविंद सिंह ने पुलिस को दी। फायर ब्रिगेड को फोन करने पर नंबर नहीं मिला। सूचना मिलने के थोड़ी देर में डायल 100 की पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन पानी की समस्या आड़े आ गयी।

 

इसी बीच जलते ट्रक का डीजल टैंकर तेज आवाज के साथ फट गया और ट्रक को आग ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से ट्रक के टायर फटकर इधर-उधर उड़ने लगे। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने वहां से भीड़ को हटा दिया। आग के इधर-उधर उड़ते गुबार खेतों में भी जाने लगे जिससे लोगों भयभत हो गए। हालांकि लोगों ने तत्परता दिखाते हुए इधर-उधर फैल रही आग को नियंत्रण कर लिया।

 

काफी देर बाद तक भी फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची, इसको लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश दिखाई पड़ा। लोगों का कहना है कि अप्रैल-मई-जून के महीने में तहसील प्रांगण में अस्थाई तौर पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था की जाती रही है, लेकिन इस साल चुनाव का हवाला बताकर अभी तक फायर ब्रिगेड की व्यवस्था नहीं की गई। लोगों ने अविलंब फायर स्टेशन बनाने की मांग की है।

By Santosh

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned