सड़क पर होने लगी नोटों की बरसात, लोग गाड़ियां रोककर रुपये लूटने में जुट गए

.

चंदौली. क्या होगा जब भीड़ भरी सड़क पर अचानक करारे नोट बरसने लगे। ऐसा सच में हुआ। जब सड़क पर राहगीर गुजर रहे थे तो अचानक नोट गिरने लगे। ऐसा लगा जैसे आसमान से नोट बरस रहे हों। फिर क्या था, क्या सवार और क्या पैदल सभी नोट बटोरने में जुट गए। सड़क पर अफरा तफरी मच गयी।

 

घटना यूपी के चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रेलवे पुलिया के नजदीक रामनगर रोड की है। यहां एक ऑटो से अचानक ही सरदार के वेष में दो लोग उतरे और नोट लुटाकर भागने लगे। नोट बरसते देख राहगीर लूटने में जुट गए। हालांकि कुछ लोगों ने समझदारी दिखायी और और दोनों को दौड़कर पकड़ लिया।

 

पकड़े गए दोनों व्यक्ति दरअसल एक व्यक्ति का रुपये उड़ाकर फरार हो रहे थे और जब बिल्कुल पकड़े ही जाने वाले थे तो रुपये लुटाकर अफरा-तफरी मचाना चाहते थे ताकि वो आसानी से भाग सकें।

 

मंगलवार की शाम रामननगर थानान्तर्गत स्वामी जी की कुटिया निवासी मुख्तार अहमद के घर दो युवक खुद को ताला चाभी बनाने वाला बताकर घुस गए। मुख्तार के पुत्र इम्तियाज अहमद से उसकी बाइक की चाभी ठीक करने कीबात कही। एक व्यक्ति बाइक की चाभी ठीक करने लगा तो दूसरा घर का कोई और ताला ठीक करने की बात कहने लगा। मुख्तार की पत्नी नजमा ने अलमारी के ताले में चाभी लगाने की बात कही। दूसरा युवक अलमारी में रखा करीब एक लाख रुपया (99000) लेकर भाग निकला।

 

घरवालों को शक हुआ तो दोनों को तलाशते हुए उनके पीछे भागे। इधर दोनों चोर ऑटो पकड़कर पड़ाव की ओर निकले तो पीछे-पीछे मुख्तार के परिवार के लोग भी बाइक से उनके पीछे बढ़े। जैसे ही दोनों रेलवे पुलिया के पास पहुंचे तभी परिजनों ने युवकों को पकड़ने की कोशिश की। बचने के लिये दोनों ने रुपये हवा में उछाल दिये और वहां से भागने लगे।

 

हवा में रुपये गिरते देख लोग उसे लूटने में जुट गए। हालांकि पीछा कर रहे लोगों ने कुछ दूसरों की मदद से दोनों को पकड़ लिया। दोनों से 35000 रुपये बरामद किये गए, जबकि शेष रुपयों का पता नहीं चल सका। दोनों चोरों को जलीलपुर पुलिस चौकी को सौंप दिया गया। पकड़ा गया नानक सिंह (20) और जितेन्द्र सिंह (25) मध्य प्रदेश इंदौर के द्वारिका थानान्तर्गत आकाश नगर के रहने वाले बताए गए हैं।

By Santosh Jaiswal

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned