scriptसपा की महापंचायत, पूर्व विधायक बोले मां कसम कोई नहीं छीन पाएगा मेडिकल कॉलेज | Samajwadi Party Call Mahapanchayat for Chandauli Medical College | Patrika News

सपा की महापंचायत, पूर्व विधायक बोले मां कसम कोई नहीं छीन पाएगा मेडिकल कॉलेज

locationचंदौलीPublished: Feb 24, 2018 11:51:17 pm

चंदौली में बनने वाले मेडिकल कॉलेज को लेकर सपा की महापंचायत रविवार को, पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने बीजेपी को किया चैलेंज।

Ex MLA Manoj Singh w

पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू

चंदौली. मेडिकल कॉलेज की महापंचायत में महज कुछ घंटे ही बचे हैं। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने हर हाल में मेडिकल कॉलेज को अखिलेश यादव सरकार में तय जगह सैय्यदराजा के माधोपुर में बनवाने के लिये अड़े हैं, जबकि बीजेपी सरकार बन जाने के बाद अब भाजपा विधायक और नेता इसे कहीं और बनवाने की बात कह रहे हैं। इसके लिये जमीन भी कहीं और खोजी जा रही है। इसी को लेकर मनोज सिंह डब्लू ने 25 फरवरी को महापंचायत बुलायी है। इसके ठीक एक दिन पहले तो उन्होंने बाकायदा मां कसम खाते हुए चैलेंज कर दिया है। उन्होंने चैलेंज किया है कि ‘देखता हूं मेडिकल कॉलेज कौन ले जाता है माधोपुर से’। अब देखना होगा कि विधायक जी का चैलेंज कसम और महापंचायत क्या गुल खिलाती है।

माधोपुर स्थित उद्यान विभाग की जमीन पर महापंचायत बुलायी गयी है जो मेडिकल कॉलेज के लिये तय है। इसकी तैयारी का जायजा लेने शनिवार को पहुंचे सपा से सैयदराजा के पूर्व विधायक विधायक मनोज सिंह डब्लू व्यवस्था देयी। इस दौरान उन्होंने मीडिया के जरिये जनता महापंचायत में आने की अपील की। कहा कि जनता इस महापंचायत में शामिल हो और योगी सरकार पर दबाव बनाये। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज सिर्फ मेरे लिए ही नहीं क्षेत्र के विकास के लिए है और युवाओं के भविष्य के लिए भी जरूरी है। माधोपुर में मेडिकल कॉलेज बनता है तो इस क्षेत्र का विकास होगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा साथ ही गाजीपुर मऊ बलिया और बिहार तीन जिले के लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी बेहतर सुविधाएं भी मिल पाएंगी।

उन्होंने दावा किया कि इस महापंचायत को विफल करने के लिए लोग तुच्छ राजनीति कर रहे हैं। इसे फेल करने के लिये तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आक्रोशित वाला मूड बनाया और फिल्मी स्टाइल में मां कसम खाकर बोले कि देखता हूं किसमें दम है जो यहां से मेडिकल कॉलेज ले जाता है।
2012 से 2017 तक के अपने कार्यकाल में पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने माधोपुर गांव में उद्यान विभाग की बेकार पड़ी जमीन पर मेडिकल कालेज बनवाने का प्रयास किया। शासन के निर्देश पर उद्यान विभाग की 38 एकड़ भूमि को जिला प्रशासन ने दो फरवरी 2015 को राजकीय मेडिकल कालेज के नाम हस्तांतरित कर दिया। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पूर्व माधोपुर गांव में राजकीय मेडिकल कालेज बनाने के लिए शिलान्यास भी कर दिया। बावजूद सरकार बदलने पर मेडिकल कालेज के निर्माण अधर में लटक गया।
बीते साल 25 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण के समय मेडिकल कालेज जल्द से जल्द बनवाने का आश्वासन दिया था। वाबजूद आज तक मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका। महापंचायत की जमीन पर शनिवार को पूर्व सैयदराजा विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंच। मनोज सिंह डब्लू ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार उद्यान विभाग की तय जमीन वापस कर मेडिकल कॉलेज को तय जगह से कहीं और ले जाना चाहती है।
by Santosh Kumar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो