चंदौली. यूपी में पहली बार ऐसा हुआ जब छात्रसंध चुनाव पूरे प्रदेश में एक साथ हुआ। इस चुनाव में भी सपा ने दावा किया था कि वह बड़े पैमाने पर जीतेगी। कइ्र जिलों के रिजल्ट उनके दावे के मुताबिक आए बताए जा रहे हैं। चंदौली जिले के मुगलसराय पीजी कॉलेज में तो समाजवादी पार्टी ने तीनों महत्वपूर्ण पदों पर अपना झण्डा गाड़ दिया है। यहां एबीवीपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

 

अध्यक्ष पद पर सुदर्शन यादव 1038 वोट पाकर जीत गए, जबकि एबीवीपी के आशीष तिवारी को महज 350 वोट मिले और वह दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह सपा के चक्रधारी प्रजापति ने 1130 वोट पाकर चुनाव जीता तो महामंत्री पद पर प्रदीप कुमार ने 861 वोट पाकर कब्जा जमाया। उपाध्यक्ष पद पर दूसरे नंबर पर प्रिंस कुमार रहे जिन्होंने 376 वोट पाए तो महामंत्री की पोस्ट पर पर कृष्णा सिंह 731 वोट पाकर दि्वतिय स्थान पर रहे।


सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। गहमा-गहमी के बीच निर्वाचन अधिकारी लेफि्टनेंट कामेश सिंह की देखरेख में वोटिंग शुरू हुई। दिन भर पुलिस लाठियां पटककर भीड़ को तितर-बितर करती रही। शाम को रिजल्ट घोषित कर दिया गया। प्रिंसिपल डॉ. सुरेन्द्र मिश्रा ने सभी विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिया और शपथ दिलायी।

 

इसके बाद जीते हुए प्रत्याशियों को बाहर निकालने में देरी को लेकर बाहर सपा समर्थकों की भीड़ ने हंगामा कर दिया, जिस पर पुलिस को वहां लाठी चार्ज करनी पड़ी। पुलिस ने सभी प्रत्याशियों को गाड़ी में बैठाकर उनके घर पहुंचवा दिया। देर शाम अंधेरा होने के समय सपाइयों ने बिना विजेताओं के ही विजय जुलूस ढोल नगाड़े और गाजे-बाजे के साथ निकाला।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned