scriptCOVID Vaccination: स्केल अप कोविड वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, पहले दूर की जाएगी लोगों की भ्रांतियां, फिर लगाया जाएगा टीका | Scale up Covid Vaccination Program Start in Chandauli 21 to 29 June | Patrika News

COVID Vaccination: स्केल अप कोविड वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, पहले दूर की जाएगी लोगों की भ्रांतियां, फिर लगाया जाएगा टीका

locationचंदौलीPublished: Jun 21, 2021 09:42:46 pm

COVID Vaccination: चंदौली जिले के नियमताबाद ब्लाॅक अंतर्गत सरने गांव में उीएम और सीएमओ की मौजूदगी में शुरु हुआ स्केल अप कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम।

covid vaccination

vaccination

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

चंदौली.

COVID Vaccination: जिले में सुस्त पड़े कोविड टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए शासन के निर्देश पर चंदौली जनपद में 21 जून से 29 जून तक विशेष स्केल अप कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम की शुरुआत जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा नियमताबाद ब्लॉक के सरने गांव में किया गया। इसके लिये चंदौली जिले के 3 ब्लाकों नियमताबाद, धानापुर और नक्सल प्रभावित नौगढ़ ब्लाक का चन किया गया है। यहां विशेष जन जागरूकता अभियान चलाकर पहले लोगों को जागरूक किया जाएगा उसके बाद कैंप लगाकर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।


इस टीकाकरण कार्यक्रम में मौके पर 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का रजिस्ट्रेशन कर मौके पर ही उनको तत्काल कोविड का टीका लगाया जाएगा। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करना और उनके बीच फैली भ्रान्तियों और अफवहों को दूर करना है। सरने गांव के प्राथमिक विद्यालय पर आयोजित कैंप में पहुंचे जिलाधिकारी संजीव सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वी पी द्विवेदी ने कार्यक्रम के शुभारम्भ के मौके पर वहां मौजूद डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों से जानकारी ली। ग्रामीणों को दी जा रही जानकारी के बारे में डॉक्टरों ने दोनों अधिकारियों को अवगत कराया।


जिला अधिकारी संजीव सिंह ने कहा की पूरे जनपद में 55 केंद्रों पर टीकाकरण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। इस स्केल अप टीकाकरण कार्यक्रम से लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जाएगा और ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा, ताकि लोगों को कोविड महामारी से बचाया जा सके। शासन के निर्देश पर इस स्केल अप कार्यक्रम का चंदौली में शुरुआत किया गया है, यह 21 से 29 जून तक चलेगा।

By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो