परीक्षा ड्यूटी कर रहे शिक्षामित्र को SDM ने धक्का देकर बाहर निकाला

चंदौली में परीक्षा ड्यूटी कर रहे शिक्षामित्र को ड्यूटी कार्ड न दिखा पाने पर SDM ने धक्का देकर बाहर निकाला, शिक्षकों की बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार की चे

चंदौली. यूपी के चंदौली जिले में चकिया तहसील अन्तर्गत इलिया स्थित दुर्गावती बालिका इंटर कॉलेज में पहुंचे एसडीएम ने परीक्षा ड्यूटी कर रहे विकलांग शिक्षक को धक्का देकर बाहर निकलवा दिया। उनके इस व्यवहार से स्कूल के शिक्षकों में नाराजगी है और शिक्षकों ने एसडीएम से माफी मांगने की शर्त रखी है, चेतावनी दी है कि यदि वो माफी नहीं मांगते तो हम लोग बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने इस वाकये की शिकायत डीएम से कर दी है।

 

इसे भी पढ़ें

अखाड़े की जमीन पर संत रविदास की मूर्ति रखने को लेकर तनाव, कई थानों की पुलिस व पीएसी मौके पर...

 

दरअसल सुबह की शिफ्ट में गृह विज्ञान की परीक्षा थी। दुर्गावती बालिका इंटर कॉलेज के जिस कक्ष में यह वाकया हुआ वहां दिव्यांग शिक्षामित्र के साथ ही एक महिला शिक्षिका भी परीक्षा ड्यूटी कर रही थीं। इसी दौरान एसडीएम का बैच अचानक वहां पहुंचा और सीधे उसी कमरे में गया। यह पूरा घटनाक्रम वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। फुटेज में साफ दिखा कि एसडीएम विकलांग शिक्षक से पहले कुछ पूछताछ करते हैं और उसके बाद उन्हें धक्का देकर बाहर कर देते हैं। विकलांग शिक्षामित्र का कहना है कि एसडीएम ने पहुंचकर उनका ड्यूटी कार्ड मांगा। मैंने जब उन्हें बताया कि मुझे बीआरसी से आदेश मिला है तो हाथ पकड़कर धकेल कर बाहर निकाल दिया। उन्होंने गैलरी में अपशब्द कहने का आरोप भी लगाया है।


उधर इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि वह कैमरे से सब देख रही थीं। कहा कि जो विकलांग शिक्षामित्र को विभाग से नियुक्ति पत्र लिखकर दिख गया था वह उन्हांने दिखाया तो उन्होंने धक्का देकर बाहर निकाल दिया। कहा कि हम एसडीएम के खिलाफ उनसे बड़े अधिकारी के पास जाएंगे और अगर वहां भी नहीं सुनी गयी तो हम परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। जब तक एसडीएम माफी नहीं मांगते हैं तब तक हम परीक्षा नहीं कराएंगे।
by Santosh Kumar

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned