वन विभाग चेक पोस्ट पर एसडीएम का दौरा, कर्मियों को मिला क्लीन चिट

वन विभाग चेक पोस्ट पर एसडीएम का दौरा, कर्मियों को मिला क्लीन चिट
Forest Department

डीएम ने उपजिलाधिकारी सदर चंदौली को मामले में जांच करने का दिया आदेश 

चंदौली. जिलाधिकारी के निर्देश पर गुरुवार की देर रात उपजिलाधिकारी सदर ने जमानिया मोड़ पर स्थित वन विभाग की चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। जहां सब कुछ सही पाया और वन विभाग की इस चेक पोस्ट पर तैनात सभी कर्मियो को क्लीन चिट दे दी। 
बिहार बाॅर्डर पर स्थित इस चेक पोस्ट से बिहार की तरफ से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जाती है और ट्रांजिट शुल्क वसूला जाता है। जिलाधिकारी को शिकायत मिली थी कि इस चेक पोस्ट पर अनियमितता होती है और राजस्व की चोरी होती है। 
दरसल यूपी के अंतिम जिले व बिहार की सीमा से सटे चंदौली जिले में वन विभाग का चेकिंग चेक पोस्ट। पूवोत्तर सहित बिहार की तरफ से आने वाले ट्रकाें की चेकिंग इस पोस्ट पर होती है और ट्रांजिट शुल्क भी जमा किया जाता है। बिहार के डिहरी स्थित कर्मनाशा नदी से अवैध रूप से ओवर लोडिंग कर बालू की ट्रकें आती हैं। 
जिसको लेकर खनन विभाग और वन विभाग ने चेकिंग अभियान चला रखा है। जिसके कारण अवैध रूप से ओवर लोड ट्रकों को पास कराने वाले दलालो की हालत खराब है। बुधवार की देर शाम दलाओं ने वन विभाग के चेक पोस्ट पर जमकर हंगामा किया और यहां तैनात कर्मचारियों से अभद्रता की साथ ही कुछ ट्रकाें को जबरन पास करा दिया। 
इस पर वन विभाग के सैयदराजा रेंज के रेंजर ने सैयदराजा थाने में 10 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करा दिया। इससे आक्रोशित दलालो ने डीएम से फोन पर चेक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों पर अवैध उगाही का आरोप लगाकर कर शिकायत कर दी । डीएम ने उपजिलाधिकारी सदर  चंदौली के मामले में जांच करने का आदेश दिया। इस पर एस डी एम सदर ने चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया , वहां पर कागजातों की जांच की और शुल्क जमा कर रहे ट्रक ड्राइवरों से बात की । जिस पर अनियमितता और अवैध वसुली की बात निराधार निकली एस डी एम ने पोस्ट पर तैनात सभी कर्मचारियों को क्लीन चिट दे दी साथ मामले की जांच रिपोट डीएम को सौपने की बात भी कही ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned