script

शहीद की पत्नी शिल्पी यादव को मिला ये सरकारी पद, डेढ साल का बेटा अखिल भी आया था साथ

locationचंदौलीPublished: Mar 08, 2019 11:07:26 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

महिला दिवस पर डीएम नवनीत सिंह चहल ने कराया पदभार ग्रहण

up news

शहीद की पत्नी शिल्पी यादव को मिला ये सरकारी पद, डेढ साल का बेटा अखिल भी आया था साथ

चंदौली. पुलवामा हमले में शहीद हुए जिले के लाल अवधेश यादव की पत्नी शिल्पी यादव को शुक्रवार को नौकरी मिल गई। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने उन्हे जिलाधिकारी कार्यालय में बुलाकर ज्वाइनिंग कराया। शिल्पी अपने डेढ़ साल के बेट अखिल के साथ पहुंची। उन्हे राजस्व विभाग में लिपिक के पद पर तैनात किया गया है। बतादें कि 06 मार्च को सीएम योगी ने लखनऊ में नियुक्ति पत्र सौंपा था।
बीते 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में बहादुरपुर गांव के सीआरपीएफ जवान अवधेश यादव शहीद हो गये थे। अवधेश के शहादत की खबर के बाद पूरे चंदौली जनपद में शोक की लहर दौड गई थी। जिस बेटे अखिल को लेकर शुक्रवार को शिल्पी यादव ज्वाइनिंग करने पहुंची थी। वही बेटा जब 16 फरवरी को अपने पिता के शव को हाथों में माला लिए श्रद्धांजलि देने पहुंचा था तो क्या सीआरपीएफ और क्या परिजन व जनता पूरी भीड़ रो पड़ी थी। हर कोई शहीद अवधेश यादव के शव को कंधा देना चाहता था। चिता में अग्नि लगते ही वहां शहीद अवधेश याव अमर रहें के नारे गुंजायमान हो उठा था। बनारस से भी नाव पर सवार होकर लोग अंतिम संस्कार में पहुंचे थे।
शहीद की मां के ईलाज के लिए मदद

जिलाधाकारी ने जिले में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन से जुटे 1.80 लाख का चेक भी शहीद के पिता को सौंपा। शहीद की मां कैंसर से पीड़ित है। अवधेश यादव ने कहा था कि मां मैं तुम्हारा ईलाज कराऊंगा। लेकिन इसी बीच वो दुनिया छोड़ गये। कैंसर से पीड़ित मां के करूण क्रंदन को देख हर कोई विह्वल हो उठा था। ऐसे में प्रशासन के लोगों ने फैसला किया कि पैसा इकट्टठा कर मां के ईलाज के लिए दिया जाय़।

ट्रेंडिंग वीडियो