BIG BREAKING: वाराणसी भगदड़ मामले में चंदौली SP किरीट राठौर नपे, विक्रमादित्य सचान को कमान

BIG BREAKING: वाराणसी भगदड़ मामले में चंदौली SP किरीट राठौर नपे, विक्रमादित्य सचान को कमान
Kirit Rathod and Vikramaditya Sachan

मुख्यमन्त्री ने बनारस के डीएम विजय किरन आनंद को भी हटाया।

चंदौली. वाराणसी भगदड़ मामले में मुख्यमन्त्री ने सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए चंदौली के एसपी किरीट राठौर को हटा दिया है। उनकी जगह पर विक्रमादित्य सचान को चंदौली का नया एसपी बनाया गया है। किरीट राठौर को लखनऊ में एसपी तकनीकी सेवाएं में भेज दिया गया है।



मुख्यमन्त्री ने चुनाव आयोग से हरी झण्डी मिलने के बाद बनारस के डीएम को भी हटा दिया है। उनकी जगह पर योगेश्वर राम मिश्र को बनारस का नया डीएम बनाया गया है। इसके पहले एसएसपी आकाश कुलहरी को हटाया गया था, जिन्हें एसएसपी कानपुर बना दिया गया है।




उधर खबर है कि इस मामले में वाराणसी के आईजी जोन एसके भगत पर भी कार्रवाई की जाएगी। यूपी सरकार उन्हें हटाकर नए आईजी जोन की तैनाती करेगी। याद रहे कि वाराणसी भगदड़ में हुई मौतों के मामले में यूपी सरकार ने अब तक कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है।




इसमें एसएसपी आकाश कुलहरी, एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, सिटी मजिस्ट्रेट बीबी सिंह, एसपी सिटी सुधाकर राय, प्रभारी एसपी एसपी ट्रैफिक कमल किशोर के अलावा पांच और पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाया जा चुका है। चंदौली से भी कई मुगलसराय कोतवाल समेत कुछ पुलिस महकमे के कुछ लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है।




इस मामले में सीएम अखिलेश यादव ने न्यायिक जांच आयोग भी बैठा दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज जांच कर तीन महीने में रिपोर्ट दे सकते हैं। इस मामले में जयगुरुदेव आश्रम के भी पांच आयोजकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned