सपा जिला पंचायत सदस्य के बेटे ने राष्ट्रीय प्रतिभा खोज में प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल कर बढ़ाया जिले का मान

सिविल सर्विस के द्वारा देश कि सेवा करना चाहता है मनीष

By: Sunil Yadav

Published: 10 Feb 2018, 02:09 PM IST

चंदैली. धानापुर क्षेत्र के तोरवा निवासी सपा जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव के पुत्र मनीष कुमार यादव ने एनटीएसई (राष्ट्रीय प्रतिभा खोज) की परीक्षा में पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त कर क्षेत्र सहित पूरे जनपद का मान बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड और युगांडा से अंतरराष्ट्रीय टीम पहुंची प्राथमिक विद्यालयों घूरों, शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे नवाचार के बारे में ली जानकारी


मनीष ने अपनी प्राथमिक शिक्षा गांव में ही रहकर पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए वाराणसी स्थित सीएचएस( सेंट्रल हिन्दू स्कूल) में दाखिला लिया। इस बीच मनीष अपनी तैयारी में जुटे रहे। और 5 नवंबर को राज्य स्तर पर आयोजित राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में शामिल हुए। इस परीक्षा में प्रदेश भर से करीब दो लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। जिसमें मनीष ने 150 अंक में से 139 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वह अब राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली अगली परीक्षा की तैयारी कर रहें है।

यह भी पढ़ें- जनाब रौब से काट रहे थे फाइन और खुद का ही कट गया चालान, गए जेल


अब यह परीक्षा 13 मई को राष्ट्रीय स्तर पर होनी है। मनीष ने बताया कि अगली परीक्षा को लेकर वह तैयारी में जुटें है आगे चल चलकर वह सिविल सर्विस परीक्षा पास कर देश और समाज की सेवा करना चाहते है। साथ ही मनीष ने बताया कि मेरी सफलता के पीछे मेरे पिता का अहम योगादान है वह पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतर योगादान के लिए मुझे हमेशा प्रेरित करते रहते है।

साथ ही मनीष ने अपनी सफला का श्रेय अपने टीचरों और मित्रों को भी दिया। मनीष का कहना था कि उनकी सफलता के पीछे टीचरों का भी अहम योगदान है। वहीं उनके पिता राजेश यादव का कहना है कि वह बेटे की इस सफलता पर बेहद खुश हैं और उनकी कामना है कि उनका बेटा आगे भी राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली परीक्षा में देश में प्रथम स्थान प्राप्त करें और आगे चल कर देश और समाज की सेवा करें।

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned