scriptसुविधा एक्सप्रेस का एसी खराब, हंगामे के बावजूद बिना रिपेयर किये रवाना कर दी ट्रेन | Suvidha Express AC Fail at Passangers Ruckus at Mughalsarai | Patrika News

सुविधा एक्सप्रेस का एसी खराब, हंगामे के बावजूद बिना रिपेयर किये रवाना कर दी ट्रेन

locationचंदौलीPublished: Jun 26, 2018 04:08:49 pm

आनंद विहार से सियालदह को जाने वाली सुविधा एक्सप्रेस का एसी खराब होने पर यात्रियों ने मुगलसराय में किया हंगामा, उसी हालत में ट्रेन को आगे के लिये कर दिया रवाना।

Suvidha Express AC Fail

सुविधा एक्सप्रेस का एसी खराब

चंदौली. रेलवे का सितम लगातार जारी है। अधिकारी ऑफिस में मस्त हैं और रेल यात्री भीषण गर्मी में फजीहत झेलने को मजबूर। महीनों पहले महंगी दर पर रेल टिकट बुक करने पर भी सहूलियत के नाम पर उन्हें ठेंगा मिल रहा है। सोमवार की शाम 02266 आनंद विहार सियालदह एक्सप्रेस का एसी खराब हो गया। यात्रियों ने जमकर न सिर्फ हंगामा किया, बल्कि वह तोड़फोड़ पर भी उतारू हो गए। बावजूद इसके रेलवे को इससे कोई असर नहीं पड़ा। यात्रियों की महज शिकायत दर्ज की गई और उसी हालत में ट्रेन को आगे के लिये रवाना कर दिया गया।

ताजा मामला मुगलसराय रेलवे स्टेशन का है जहां सोमवार की शाम 02266 आनंद विहार सियालदह एक्सप्रेस के पहुंचते ही दो एसी कोच के यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर उतरकर हंगामा करना शुरू कर दिया। दोनों बोगियों B-1 और B-8 का एसी नहीं चल रहा था। एसी कोच में एसी न चले और वो भी गर्मी के दिन में तो वह उसमें बैठे यात्रियों के लिये तंदूर से कम नहीं। यात्रियों ने जमकर हंगामा किया, इस बीच ट्रेन चलने लगी तो यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया। इससे नाराज यात्रियों का गुस्सा और शांत हो गया। वो लोग हंगामा और नारेबाजी करने लगा। यात्रियों का गुस्सा ऐसा था मानो वह स्टेशन पर तोड़फाड़ पर उतारू हैं। पर उनके इस गुस्से का रेलवे और उसके अधिकारियों की सेहत पर कुछ असर नहीं पड़ा।

यात्रियों ने इसकी शिकायत के लिये मुगलसराय के मंडल रेल प्रबंधक (DRM) को कई बार फोन किया पर डीआरएम के यहां फोन तक रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद यात्रियों ने रेल मंत्रालय को शिकायत दर्ज कराई। रेलवे ने यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिये तो कुछ नहीं किया, हां कुछ किया तो वह ये कि जीआरपी लगातार यात्रियों को मनाने में जुटी रही।
इस बीच मेंटेनेंस विभाग के कुछ कर्मचारियों को यात्रियों ने गुस्से के चलते लगभग बंधक ही बना लिया। जीआरपी नाराज यात्रियों का गुस्सा शांत करने में जुटी रही और इसी मान-मनव्वल के दोनों कोच का एसी बिना रिपेयर किये हुए, उसी हालत में ट्रेन को आगे के लिये रवाना कर दिया गया। मायूस यात्रियों ने रेल मंत्रालय को जमकर कोसा। यात्रियो का कहना था कि रेल मंत्रालय ने सुविधा के नाम से ट्रेन तो चला दी पर इसमें यात्रियों की सुविधा का खयाल नहीं रखा गया है। महंगा टिकट खरीदने के बाद भी ये हालत है कि एसी कोच में एसी तक नहीं चल रहा।
By Santosh Jaiswal
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो