scriptदेश की सेवा में तैनात फौजियों की ज़मीनो पर दबंग कर रहे है कब्जा | The soldier land captured by dabangs in sonbhadra chandauli | Patrika News

देश की सेवा में तैनात फौजियों की ज़मीनो पर दबंग कर रहे है कब्जा

locationचंदौलीPublished: Mar 10, 2019 11:00:25 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

शासन और पुलिस की संयुक्त टीम बनवाकर एअरफोर्स के जवान को कब्जा दिलवायेंगे

up news

देश की सेवा में तैनात फौजियों की ज़मीनो पर दबंग कर रहे है कब्जा

चंदौली/ सोनभद्र. एक तरफ जहाँ हमारे वीर सैनिक सीमा पर सरहदों की सुरक्षा में लगे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके परिजनों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे है। पहले मामले में सोनभद्र के ओबरा क्षेत्र के निवासी और रक्षा मंत्रालय में तैनात अधिकारी के माता-पिता की जमीन पर दबंगो द्वारा कब्जा किया जा रहा है लेकिन पुलिस दबंगो से मिलकर उन्हें ही प्रताड़ित कर रही है वहीं दूसरे मामले में एअरफोर्स में तैनात एक जवान की जमीन पर भी दबंग निर्माण नहीं करने दे रहे हैं जबकि स्वयं एसडीएम ने जांच करके ही उनकी जमीन का सीमांकन करवाया है। दोनों सुरक्षाकर्मी डीएम आफिस के चक्कर लगाते दिखे। जिलाधिकारी का कहना है कि पहले मामले में एसडीएम की जाँच करवाएंगे जबकि दूसरे मामले में वह प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम बनवाकर एअरफोर्स के जवान को कब्जा दिलवायेंगे।
देश की सीमा पर तैनात सरहदों की सुरक्षा में लगे हैं वहीं दूसरी ओर उनके परिजन दबंगो से परेशान हैं। ओबरा क्षेत्र के निवासी और इलाहाबाद में रक्षा मन्त्रालय में सहायक लेखाधिकारी के पद पर तैनात अधिकारी अपने माता पिता को लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रहे है। उनका आरोप है कि वर्ष 2013 में ही उन्होंने जमीन की रजिस्ट्री करवाई थी लेकिन कुछ दबंग उन्हें जमीन छोड़ने के लिए धमकी दे रहे हैं और पुलिस उनकी शिकायत दर्ज करने की बजाय उन्हें ही प्रताड़ित कर रही है।
सदर तहसील ओबरा क्षेत्र निवासी एअरफोर्स में गुजरात में तैनात सिपाही का आरोप है कि उनकी 16 बिस्वा जमीन पर दबंग निर्माण नहीं करने दे रहे है। एसडीएम ने जाँच के बाद जमीन का सीमांकन किया उसके बावजूद भी दबंग उस पर निर्माण नहीं करने दे रहे हैं। पुलिस भी कोई कार्यवाई नहीं कर रही है।
जिलाधिकारी का कहना है कि दिनों ही मामले निजी जमीन के विवाद से सम्बन्धित है। पहले मामले में एसडीएम से न्यायिक जांच करवाई जायेगी वहीं एअरफोर्स के जवान के मामले में एक टीम बनाई जा रही है जोकि प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम होगी और उन्हें जमीन पर कब्जा दिलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो