scriptडायट पर प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन, कोर्ट जाने की दी चेतावनी | Trainee Students Protest at Diet Chandauli | Patrika News
चंदौली

डायट पर प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन, कोर्ट जाने की दी चेतावनी

.

चंदौलीJan 07, 2020 / 10:55 am

रफतउद्दीन फरीद

Protest

प्रदर्शन

चंदौली. यूपी के चंदौली में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर ट्रेनी छात्र-छात्राओं ने डायट प्राचार्य पर डुप्लिकेट प्रमाण पत्र प्रमाणित न किये जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। उनका उनका कहना था कि आठ जनवरी को शिक्षक पात्रता परिक्षा में शामिल होने के लिये जिनको अंकपत्र नहीं मिला है। वो इंटरनेट से डुप्लिकेट अंकपत्र का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यह अंकपत्र अपने महाविद्यलय के प्राचार्य से प्रमाणित होना चाहिये। उनका आरोप था कि दूसरे जनपद में डायट प्राचार्य डुप्लिकेट प्रमाण पत्र प्रमाणित कर रहे हैं, लेकिन चंदौली में प्रमाणित नहीं किया जा रहा है।
छात्रों ने कहा कि ऐसे तो वो लोग परिक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे। छात्रों के साथ आए अधिवक्ता शैलेन्द्र पाण्डेय ने चेतावनी दी है कि यदि कोई भी छात्र इन परिस्थिति में परीक्षा से वंचित होता है तो हम सभी छात्रों के साथ उच्च न्यायालय जाकर मुकदमा दर्ज करा कार्यवाही की मांग करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में छात्र शिखा सिंह,रीना, सनी सिंह,मयंक चतुर्वेदी, अनुज जायसवाल,अमित तिवारी सहित अन्य छात्र छात्राएं मौजूद रहे।
By Santosh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो