परिवहन विभाग ने ओवरलोड वाहनों पर कसा शिकंजा, 54 वाहनों का काटा चालान

चालान से तीस लाख राजस्व का फायदा

चंदौली. पुलिस व परिवहन विभाग की टीम ने हाइवे पर चेकिंग अभियान चलाया। जिसके दौरान 54 गाड़ियों का चालान किया गया। चालान के बाद वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। चालक रास्ता बदलकर सफर करते नजर आए। वाहनों की जांच-पड़ताल की गई तो क्षमता से अधिक भार लादकर व अधूरे कागजातों के सहारे परिवहन कर रहे 54 ओवरलोड ट्रक का का चालान कर दिया गया।


दरअसल, ओवरलोड वाहनों की चपेट में आने से मौतों पर आमजन के विरोध प्रदर्शन के बाद परिवहन व पुलिस विभाग सक्रिय हुआ है। एआरटीओ प्रवर्तन विजय प्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस व परिवहन विभाग की टीम ने हाईवे पर पंचफेड़वा, अलीनगर, झांसी, गंजख्वाजा आदि गांवों के समीप चेकिग अभियान चलाया। ट्रकों व मालवाहकों के कागजातों की जांच-पड़ताल की गई। अभियान के दौरान 55 वाहन क्षमता से अधिक भार लादकर सफर करते पाए गए। वाहन चालकों के पास पूरे कागजात भी नहीं थे। इस पर वाहनों का चालान कर दिया गया। हाईवे पर कई स्थानों पर चेकिग से वाहन चालकों में खलबली मची रही। चालक हाईवे किनारे वाहन खड़ाकर चेकिग बंद होने का इंतजार करते रहे। वहीं कइयों ने तो रास्ता ही बदल दिया। एआरटीओ ने बताया कि ओवरलोड वाहनों के परिवहन पर रोक लगाने के लिए चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान 55 वाहनों का चालान किया गया। अभियान आगे भी चलता रहेगा। यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई तय है। एआरटीओ प्रवर्तन द्वितीय विनय कुमार, सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय, सीओ यातायात नीरज सिंह, पीटीओ राजेश्वर कुशवाहा, अलीनगर एसओ समेत अन्य मौजूद थे।

Show More
sarveshwari Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned