अवैध बालू से लदी 30 ट्रको को प्रशासन ने सीज किया

अवैध बालू से लदी 30 ट्रको को प्रशासन ने सीज किया

Ashish Kumar Shukla | Publish: Mar, 17 2019 10:00:01 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 10:00:02 PM (IST) Chandauli, Chandauli, Uttar Pradesh, India

अवैध खनन कर पूर्वांचल के कई जिलों में बालू की सप्लाई की जा रही है

चंदौली. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद रविवार को एसडीएम और एआरटीओ के अधिकारियों ने छापेमारी कर बालू से लदे 30 ट्रकों को सीज किया। अधिकारियों की इस कार्रवाई के बाद खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। डीएम चंदौली को पिछले कई दिनों से इस बात की शिकायत मिल रही थी कि बिहार के डिहरी स्थित सोन नदी से अवैध खनन कर पूर्वांचल के कई जिलों में बालू की सप्लाई की जा रही है।

जिसके बाद जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एआरटीओ और खनन विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी कर मामले के खुलासे का निर्देश दिया। रविवार को टीम ने यूपी बिहार बॉर्डर पर सैयदराजा कोतवाली केज़मानिया मोड़ के पास छापेमारी किया। आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों की गाड़ी देख वहां पर हड़कंप मच गया। कई बालू माफिया वहां से फरार हो गए। टीम ने मौके से 30 ट्रकों को सीज़ कर दस्तावेज कब्जे में ले लिया।

बतादें कि चन्दौली और बिहार के कैमूर और रोहतास जिले में एक सिंडिकेट काम करता है जो बिहार से बालू लाकर ज़मानिया मोड़ के पास इकट्ठा करता है इस बालू का ट्रकों से पूर्वांचल के जिलों में सप्लाई किया जाता है। माना जा रहा है कि डीएम की इस सख्ती से खनन माफियाओं में एक बार डर पैदा हो सकेगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned