चंदौली. कमालपुर चन्दौली के नगवा और गाजीपुर के चोचकपुर को जोड़ने वाले प्लाटून पुल का उद्घाटन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व स्थानीय सांसद डॉ0 महेंद्र नाथ पाण्डेय ने रविवार को किया। इस क्षेत्र के लोग नगवां में 20 साल पहले से प्लाटून पुल की मांग कर रहे थे। इस प्लाटून पुल से गाजीपुर मुख्यालय जाने के लिये स्थानीय लोगों को बड़ी सुविधा होगी।

 

यहां लगभग दो दर्जन से अधिक गांव जिनमें नरौली, अमादपुर, नगवा, सकरारी, सोनौहुली, मेढ़वा, पुरवा, कोहड़ा प्रमुख हैं , इस इलाके के लोगों को गाजीपुर जाने में बड़ी सहूलियत होगी। विदित हो कि यहां के लोगों को इस प्लाटून पुल बनने से गाजीपुर मुख्यालय जाने में लगभग 50 किलोमीटर दूरी कम तय करनी पड़ेगी। इसके साथ ही यहां के विद्यार्थियों व स्थानीय लोगों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने और बाजार से सामान खरीदने के लिए गाजीपुर जाने में सुविधा मिलेगी।

 

प्लाटून पुल के बन जाने स्थानीय लोगों में हर्ष का माहौल है। मीडिया से बात करते हुए डॉ0 महेंद्र नाथ पाण्डेय ने सर्वोच्च न्यायालय के मामले में कहा कि न्यायपालिका उसका हल स्वयं निकाल लेगी, न्यायपालिका की गरिमा है, किसी राजनीतिक दल को उसमें कुछ कहने की जरूरत नहीं है। उन्होंने विपक्षी दलों के इस मुद्दे पर लोकतंत्र को खतरा बताने को सिरे से नकार दिया।

 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि गोमती के बहाने सपा सरकार ने आवंटित धन को साफ किया , इसकी सीबीआई जांच कराई जाएगी , जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned