scriptगृह मंत्री राजनाथ सिंह के जिले में लाखों रुपये लेकर करायी जा रही थी सामूहिक नकल, प्रिंसिपल सहित 4 अरेस्ट | Patrika News
चंदौली

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के जिले में लाखों रुपये लेकर करायी जा रही थी सामूहिक नकल, प्रिंसिपल सहित 4 अरेस्ट

7 Photos
6 years ago
1/7

चंदौली. प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय के संसदीय क्षेत्र और देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह का गृह जिला चंदौली नकल के मामले में प्रतिमान स्थापित करता दिख रहा है।

2/7

एक ही सब्जेक्ट का तीन दिन में दो बार पेपर आउट हो जाना और उसके बाद सामूहिक नकल और नकल कराने के लिये वसूले गए लाखों रुपये बरामद होना चराग तले अंधेरे की कहावत को चरितार्थ करता नजर आ रहा है।

3/7

वह भी ऐसा तक हुआ है जब दो दिन पहले पेपर आउट होने के बाद तीसरे दिन और ज्यादा कड़ाई कर दी गयी थी। पहले पेपर आउट की बात सामने आयी और उसके बाद सीओ सकलडीहा ने बलुआ थानाक्षेत्र के सद्गुरु इंटर कॉलेज मारूफपुर में सामूहिक नकल पकड़ी।

4/7

यहां बाकायदा रुपये वसूली कर सामूहिक नकल करायी जा रही थी। इंटरमीडिएट की भौतिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान जब पेपर आउट होने और नकल की बातें सामने आयीं तो सीओ सकलडीहा अपने क्षेत्र के स्कूलों पर छापेमारी करने लगे।

5/7

उन्होंने बलुआ थानाक्षेत्र के सद्गुरु इंटर कॉलेज में पहुंचकर वहां हो रही सामूहिक नकल पकड़ी।

6/7

वहां से छात्रों से वसूले गए लाखों रुपये और नकल की समाग्री बरामद की।इस मामले में प्रिंसिपल सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

7/7

कुल मिलाकर इतनी कड़ाई के बाद भी जिस तरह से कभी सामूहिक नकल, कभी परीक्षा खत्म होने के बाद लिखी हुई कॉपियां बदलना और उसके बाद अब लगातार पेपर आउट होने की घटनाएं बताती हैं कि नकल माफिया सरकार को चैलेंज देकर उसकी नकल विहीन परीक्षा की मंशा पर पानी फेर रहे हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.