पेशी के लिये आये कुख्यात अपराधियों की मेहमाननवाजी करती नजर आई यूपी पुलिस, वीडियो देखकर हो जायेंगे हैरान

Akhilesh Kumar Tripathi

Updated: 24 Aug 2018, 05:35:14 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

चंदौली. यूपी पुलिस की कार्यशैली एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं। पेशी के लिये लाये जा रहे कुख्यात अपराधियों की यूपी पुलिस मेहमाननवाजी करने में जुटी रही। पेशी से पहले पुलिस कैदी को कोर्ट के पास स्थित ढाबा में ले गई और उसे खाना खिलाया। मीडिया के मौके पर पहुंचते ही पुलिस आननफानन में कैदी को न्यायालय ले गई।

लापरवाही के मामले में यूपी पुलिस हमेशा चर्चा में बनी रहती है, शुक्रवार को चंदौली में इसका एक और नजारा देखने को मिला, जब सोनभद्र जिला जेल से कुख्यात अपराधियों को चंदौली जिले में पेशी पर लाते समय नेशनल हाईवे-2 पर स्थित एक ढ़ाबा में ले गई और फिर CGM न्यायालय के बगल में रेस्टोरेंट पर सोनभद्र पुलिस भी उनकी मेहमाननवाजी करती नजर आई ।

मामले की सूचना जब पुलिस अधीक्षक चंदौली को लगी तो तत्काल उन्होंने सदर कोतवाल को मौके पर भेजा और रेस्टोरेंट में सोनभद्र पुलिस की मेहमान नवाजी ले रहे कुख्यात अपराधियों को सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीजेएम न्यायालय के अंदर दाखिल कराया। एसपी चंदौली ने कहा पूरे मामले पर सोनभद्र पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट भेजी जा रही है, ताकि कुख्यात अपराधियों को पेशी पर लाने में लगे ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके ।


सोनभद्र जिला जेल में निरुद्ध कुख्यात अपराधी शक्ति सिंह और मंगल सिंह चंदौली जिले में दो थानों में दर्ज मुकदमे की सुनवाई के लिए CJM न्यायालय में पेशी के लिए लाया गया था। इस बीच सदर कोतवाली क्षेत्र के चौपाल सागर के पास नेशनल हाईवे 2 पर एक ढाबे पर कैदियों की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने कैदियों को ढाबे पर भोजन करने की छूट दे दी । मौके पर जब मीडिया कर्मी पहुंचे तो पुलिसकर्मी अपराधियों को गाड़ी में बिठाकर कोर्ट के लिए रवाना हो गई। पुलिस की लापरवाही यहीं नहीं रूकी बाद में दोनों अपराधियों को सीजीएम कोर्ट के बगल में एक रेस्टोरेंट में ले जाया गया और वहां भी आवभगत की गई।

 

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने सदर कोतवाल आशुतोष ओझा को मौके पर भेजा । सदर कोतवाल रेस्टोरेंट पर पहुंचे और मेहमाननवाजी का मजा ले रहे दोनों कुख्यात अपराधियों को सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीजीएम कोर्ट में दाखिल कराया।

बता दें शक्ति सिंह कुख्यात अपराधी है और इसके खिलाफ एक दर्जन से अधिक हत्या और लूट के मामले सोनभद्र, मिर्ज़ापुर और चन्दौली में चल रहे हैं । शक्ति सिंह सदर कोतवाली में दर्ज रंगदारी और छेड़खानी के मामले में पेशी पर CJM न्यायालय आया था। वहीं अपराधी मंगल सिंह के खिलाफ सैयदराजा कोतवाली में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है।

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह का कहना है की दोनों कुख्यात अपराधी हैं और दोनों अपराधियों के पेशी ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों द्वारा पुलिस मैनुअल के खिलाफ व्यवहार किया गया है जो कि किसी भी प्रकार से क्षम्य नहीं है । पूरे मामले की रिपोर्ट बनाकर पुलिस अधीक्षक सोनभद्र को भेजी जा रही है, ताकि लापरवाह पुलिसकर्मियों खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

 

BY- SANTOSH JAISWAL

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned