दुल्हा-दुल्हन के साथ निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली, लोगों से की मतदान की अपील

वहीं चुनाव आयोग द्वारा ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करने का काम भी शुरू कर दिया गया है

By: sarveshwari Mishra

Updated: 11 Apr 2019, 02:50 PM IST

चंदौली. देश में आम चुनाव का बिगुल बज चुका है और इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी सरकार बनाने के लिए पूरा दमखम लगा दिया है। वहीं चुनाव आयोग द्वारा ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग घर से बाहर निकले और मतदान के दिन खुलकर निष्पक्ष होकर मतदान करें। इसके लिए चुनाव आयोग ने देश के सभी प्रदेशों के चुनाव अयोग सहित जिले के जिला निर्वाचन अधिकारियों को आदेशित किया है कि वह मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करें।

 

इसी क्रम में चंदौली जिले के मुगलसराय विधानसभा और सैयदराजा विधानसभा में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। सबसे पहले मुगलसराय विधानसभा में दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका परिषद क्षेत्र में बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें लाल बहादुर शास्त्री कन्या विद्यालय के हजारों की संख्या में छात्राओं ने हिस्सा लिया। मतदाता जागरूकता रैली में झांकियां निकाली गई और झांकियों के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इन झांकियों में बच्चियां दुल्हन के रूप में अन्य वेशभूषा में मौजूद थी हाथ में मतदान के लिए प्रेरणास्रोत तख्तियां लिए हुए थी और लोगों को नाटक के जरिए यह संदेश दे रही थी कि लोग घर से निकले और मतदान करें।


यही नहीं झाकियों के माध्यम से छात्राओं ने मत का महत्व भी लोगों को समझाया। ताकि एक अच्छी सरकार देश में चुनी जा सके। इसी क्रम में सैयदराजा विधानसभा में छोटे बच्चों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली है। दोनों रैलियों को जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिला निर्वाचन अधिकारी का कहना है की जनपद में 19 मई को मतदान है और हमारा पूरा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान में सम्मिलित हो। यही नहीं हमारा पूरा प्रयास है कि चंदौली का मत प्रतिशत एक रिकॉर्ड कायम करें और चंदौली मतदान में सबसे ऊपर आये। इसके लिए जिला प्रशासन पूरे जनपद में बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता रैली निकाल रहा है और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक भी कर रहा है।

BY-Santosh Jaiswal

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned