scriptचंदौली में महिला को जहरीले सांप ने काटा तो मौलवी ने उंगली काटकर बहाया खून, मौत | Woman Died by toxic snake bites and cleric cuts finger In Chandauli | Patrika News

चंदौली में महिला को जहरीले सांप ने काटा तो मौलवी ने उंगली काटकर बहाया खून, मौत

locationचंदौलीPublished: Oct 11, 2017 11:10:44 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

मौलवी के पास अपने इलाज के लिए आई थी महिला

चंदौली. इस बदलते युग में भी आज लोग अंधविश्वास में जी रहे हैं। इसी में कितने लोगों की जान भी चली जाती है। ऐसे ही एक अंधविश्वास की घटना चकिया थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव की है जहां 25 साल की तारा देवी की तबियत खराब होने पर उसके परिजन मजार मौलवी से झाड़-फूंक कराने ले गए। रात होने के कारण मजार के बाहर सो गए। जिसके दौरान किसी जहरीले सांप ने तारा को डस लिया। परिजनों ने यह बात मौलवी को बताई तो वह महिला की उंगली काटकर चीरा लगाने के साथ पानी फूंककर पीने को दे दिया।
बतादें कि महिला सुबह तक मरी हुई मिली। महिला की मौत को देखकर मौलवी ने आनन-फानन में अपने वाहन से उसको गांव भिजवा दिया। ग्रामीणों को जब पूरा माजरा पता चला तो पुलिस को मौलवी के खिलाफ प्राथमिकी के लिए तहरीर दी। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने धारा 304 में मौलवी शरफू सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ दो गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें दो गिरफ्तार कर लिए गए।
तारा देवी अपने ससुर और अपने ननद के साथ बीमारी का इलाज कराने गांधीनगर की एक मजार पर पूजा पाठ करने वाले मौलवी के पास पहुंची। मौलवी के देखने के बाद रात को उसी गांव में इस महिला को भी एक सांप ने डस लिया परिवार उसका आनन-फानन में इलाज के लिए डॉक्टर के पास ना जाकर मौलवी के पास पहुंचा।

मौलवी ने उसके सांप काटने की जगह उंगुली काट कर खून बहाया और उसे तंत्र-मंत्र कर पानी को फूंक कर उसने महिला को पिला दिया। मंगलवार सुबह महिला की मौत हो गई। इस घटना की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मजार के मौलवी शरफू उसके साथ रह रहे गुड्डू, इदरीश व बाबू के खिलाफ मुकदमा कायम कर इदरीश और बाबू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस शरफू और गुड्डू को तलाश रही है।
इनपुट- चंदौली के संवाददाता की रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो