scriptसरकारी शराब की दुकान खुलने के विरोध में महिलाएं उतरी सड़क पर | Women protest against new liquor shop | Patrika News

सरकारी शराब की दुकान खुलने के विरोध में महिलाएं उतरी सड़क पर

locationचंदौलीPublished: Apr 24, 2018 11:00:21 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

महिलाओं ने कहा कि कुछ भी हो जाए यह दुकान नहीं खुलने देंगे

सरकारी शराब खुलने के विरोध में उतरी महिलाएं

सरकारी शराब खुलने के विरोध में उतरी महिलाएं

चंदौली. जिले में देशी शराब की सरकारी दुकान खुलने की सूचना पाकर मंगलवार को स्थानीय महिलाएं सड़क पर उतर गई और जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं का विरोध प्रदर्शन देखकर प्रशासन के भी होश उड़ गए। महिलाओं का विरोध देख जब प्रशासन ने शराब की दुकान न खुलने का आश्वासन दिया तब जाकर महिलाएं शांत हुई । महिलाओं का कहना था कि यहां शराब की दुकान खुलने से बच्चों पर तो गलत प्रभाव पड़ेगा साथ ही महिलाओं के प्रति अपराध भी बढ़ जाएगा। उनका कहना है कि यहां शराब कि दुकान कभी नहीं खुलनी चाहिए।
यह भी पढ़ें
BIG News: खेत में शौच के लिए गई थी विवाहिता, कि तभी अंधेरा का फायदा उठा कर पहुंचे युवक ने दबोच लिया और फिर…


दरअसल यह पूरा मामला मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के नईबस्ती का है। यहां मुगलसराय-वाराणसी मार्ग पर रियायशी क्षेत्र में देशी शराब की दुकान खुलने की जानकारी होने के बाद महिलाएं आक्रोशित हो गयी और दुकान खुलने के विरोध में नारेबाजी करते हुए सड़क पर आ गयी। विरोध कर रही महिलाएं नारे लगा रही थी कि मर जायेंगे पर यहां शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे। आक्रोशित महिलाओं का कहना था कि शराब की दुकान खुलने के बाद यहां शराबियों का दिनभर तांता लगा रहेंगा। जिससे महिलाओं का घरों से निकलना मुश्किल हो जाएगा। साथ ही इसका गलत प्रभाव यहां रहने वाले लोगों पर भी पड़ेगा। स्थानीय निवासी सुमन शर्मा का कहना है कि यह दुकान खुलने से सबसे ज्यादा गलत असर बच्चों और महिलाओं पर पड़ेगा। दुकान खुलने के बाद लोग बच्चों से शराब मंगाना शुरू कर देंगे। उनका कहना था कि कुछ भी हो जाए वह शराब की दुकान यहां नहीं खुलने देंगी। मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने आक्रोशित महिलाओं को समझा बुझाकर शांत कराया और आश्वाशन दिया कि उनकी शिकायत से अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। तब जाकर प्रदर्शनकरी महिलाएं शांत हुई ।
By- संतोष जायसवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो