scriptBREAKING  मुगलसराय में भारी मात्रा में 500 और 1000 के नोट बरामद, एक युवक गिरफ्तार | young man arrested on mughal sarai railway station with 500 and 1000 currency | Patrika News

BREAKING  मुगलसराय में भारी मात्रा में 500 और 1000 के नोट बरामद, एक युवक गिरफ्तार

locationचंदौलीPublished: Nov 30, 2016 01:14:00 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पूछताछ ंमें बड़े गिरोह का हो सकता है खुलासा

black money

black money

चंदौली. नोटबंदी के बाद लोगों में मचे हाहाकार से एक तरफ जहां लोगों को अपने पैसे मिलने के लिए बड़ी कठिनाईयों को सामना करना पड़ रहा है। लोगों को जहां बैंकों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। नोटबंदी पर विपक्षी दलों ने सरकार केखिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं अब कालेधन को खपाने वालों ने नये-नये तरीके अपनाने शुरू कर दिये हैं। ऐसे में पुलिस की सक्रियता की वजह से एक बड़े मामले का खुलासा मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर हुआ है। 


बता दें कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने चेकिंग के दौरान एक शख्स को 4.47 लाख 500 व हजार के नोट के साथ गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि यह नोट किसी बड़े काले कारोबारी का है जिसे खपाने के लिए नोटों को जगह-जगह पहुंचाने का काम किया जा रहा है। ऐसे में पुलिस पकड़े गये व्यक्ति से गहन पूछताछ कर मामले का पता लगाने में जुट गई है और हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

तकरीबन पांच लाख रूपये बरामद कर जीआरपी ने इनकमटैक्स विभागो को सूचना दे दी है। जानकारों को माने तो इस तरह का बड़ा गैंग नोटों को खपाने में पूर्वांचल समेत आसपास के ईलाकों में काम करना शुुरू कर दिया है। और पैसे को दूर-दराज गांवों में ले जाकर खपाने की योजना के तहत काम किया जा रहा है। पर पुलिस की सक्रियता इसी तरह रही तो जल्द ही बडे गैंग की गिरफ्तारी लोगों के सामने आ सकती है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो