scriptचंदौली में युवक को जिंदा जलाने का मामला निकला फर्जी, एसपी ने कहा- अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई | Young man Khalik ansari case found false after investigation | Patrika News

चंदौली में युवक को जिंदा जलाने का मामला निकला फर्जी, एसपी ने कहा- अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

locationचंदौलीPublished: Jul 29, 2019 09:45:35 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

युवक के पिता के दोस्त जाहिद अंसारी ने ही फैलाई थी अफवाह

जाहिद अंसारी अपनी गिरफ्तारी की भनक लगते ही हुआ भूमिगत

up news

जय श्रीराम न कहने पर युवक को जलाने के मामले को पुलिस ने बताया मनगढंत

चंदौली. सैयदराजा नगर पंचायत के लोहिया नगर निवासी युवक की संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने की घटना को लेकर दिन भर चर्चाओं का दौर जारी रहा। पुलिस की जांच पड़ताल और आसपास के लोगों से हुई बातचीत में यह बात सामने आयी है कि युवक के आग में जलने के बाद उसके पिता जुल्फीकार का साथी जाहिद अंसारी ने ही युवक को अगवा कर जलाने की अफवाह फैलाई और मनराजपुर के यादवों पर आरोप लगाया और अस्पताल में भी गलत बयान और नाम दिलवाया। चंदौली एसपी ने मामले को तोड़ मरोड़ पेश करने और उसे लेकर माहौल बिगाड़ने वाले असामजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।
घटना के दूसरे दिन भी सोमवार को भी पौहारी बाबा कुटिया के पास पीएससी तथा पुलिस की टीम तैनात रही। सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय तथा कोतवाल एस पी सिंह ने इस सम्बन्ध में कई लोगों से बातचीत पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया। इधर नेशनल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अनिल सिंह ने छात्रों की मारपीट को सिरे से नकारते हुए कहा कि छात्रों में इस तरह की कोई मारपीट नहीं हुई थी। पुलिस भी इस मामले में फूंक -फूंक कर कदम रख रही है। वहीं मामले को तूल देने वाले जाहिद अंसारी अपनी गिरफ्तारी की भनक लगते ही भूमिगत हो गया है।
 

वहीं पूरे मामले पर एसपी चंदौली ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं, एसपी ने मामले को लेकर माहौल बिगाड़ने वाले असामजिक तत्वों पर तोड़ मरोड़कर अफवाह फैलाने की कड़ी निंदा भी की है। सैयदराजा कोतवाली क्षेत्र लोहिया नगर निवासी छात्र रविवार की भोर संदिग्ध परिस्थितियों में गंभीर रूप से झुलस गया था, उसका चप्पल तथा जला कपड़ा सवैया स्थित काले शहीद मजार के पास मिला था। सीसीटीवी फुटेज में वह भागते देखा गया था। सवैंया के पास तो एक अखबार बाटने वाले हॉकर ने उसे जले हुए हालत में जाते हुए भी देखा था। लोगों से पूछताछ में यह भी बात सामने आ रही है कि खालिक रोज घर से सुबह 6 बजे के बाद निकलता था, लेकिन रविवार को वह रात्रि दो-तीन बजे ही निकल गया था। इतनी रात में वह क्यों निकला तथा कहां गया इसका जबाब परिजन भी नहीं दे पा रहे हैं। सोमवार खालिक के घर पर उसकी बहन को छोड़ कोई नहीं मिला।

वहीं पूर्व सभासद मुज़्ज़फर हुसैन ने पुलिस को बयान दिया है कि पीड़ित पिता के दोस्त ज़ाहिद अंसारी इस मामले को तूल पकड़ा रहा है और हवा दे रहा है। वही वाराणसी हॉस्पिटल में मिलने गया और खालिक का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो