scriptअग्निपथ स्किम के विरोध में युवाओं ने किया तोड़फोड़ पथराव दो पुलिसकर्मी घायल | youth protest against agneepath scheme in chandauli | Patrika News

अग्निपथ स्किम के विरोध में युवाओं ने किया तोड़फोड़ पथराव दो पुलिसकर्मी घायल

locationचंदौलीPublished: Jun 18, 2022 06:43:00 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

अग्नीपथ योजना को लेकर देशभर में हो रहे विरोध के बाद इसकी आंच जिले में भी आ पहुची और डीडीयू-पटना रेल रूट पर स्थित कुछमन रेलवे स्टेशन को अपने आगोश में ले लिया। आज सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने कुछमन स्टेशन पहुंचकर पहले रेलवे फाटक और केबिन को अपना शिकार बनाया।

agneepath_virodh.jpg

Agneepaath Scheme Protest

अग्नीपथ योजना को लेकर देशभर में हो रहे विरोध के बाद इसकी आंच जिले में भी आ पहुची और डीडीयू-पटना रेल रूट पर स्थित कुछमन रेलवे स्टेशन को अपने आगोश में ले लिया। आज सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने कुछमन स्टेशन पहुंचकर पहले रेलवे फाटक और केबिन को अपना शिकार बनाया। फिर कुछमन स्टेशन पहुचे और जमकर तांडव मचाया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन भीड़ के आगे वो बेबस नजर आए और भीड़ ने उन पुलिस कर्मियों को अपना शिकार बना डाला। उपद्रवी युवाओं के पथरा में एक सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही घायल हो गए। हालांकि उपद्रव के बाद मौके पर पहुंची भारी संख्या में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और स्थिति सामान्य है।
अलीनगर थाना क्षेत्र के कुछमन रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ योजना के विरोध में सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने कुछमन रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर जमकर उत्पात मचाया और तोड़फोड़ की। इसमें स्टेशन मास्टर का केबिन यात्रीयो के बैठने की कुर्सियां, सिग्नल केबिन, एक प्राइवेट वाहन,अलीनगर सकलडीहा मार्ग पर बने रेलवे फाटक के साथ अन्य जगहों पर जमकर तोड़फोड़ किया। वही रेलवे ट्रक को लॉक करने वाले चाभी को भी युवाओं ने फेका।जिससे मौके पर मौजूद अलीनगर थाना अंतर्गत ताराजीवनपुर चौकी प्रभारी गंगाधर मौर्या व एक सिपाही घायल हो गए। आनन-फानन में दोनों पुलिसकर्मियों को स्टेशन के पास के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया । घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक चंदोली अंकुर अग्रवाल सीईओ डीडीयू नगर अलीनगर पुलिस जीआरपी सीओ व डीडीयू जंक्शन सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर मोर्चा संभाला। हालांकि इस दौरान कई ट्रेनों को एहतियातन बिहार के स्टेशनों पर रोक दिया गया था। लेकिन पुलिस फोर्स की तैनाती के बाद रेल परिचालन बहाल कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो