scriptबीफ राजनीति में कूदे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री | Haryana Health Minister jumps in Beef Politics | Patrika News

बीफ राजनीति में कूदे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Oct 13, 2015 03:45:00 pm

गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाने को चलाया अभियान, सोशल मीडिया पर लोगों से मांगी राय

anil vij

anil vij

चंडीगढ़। गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग उठाने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अब इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए लोगों को अपने साथ जोडऩा शुरू कर दिया है। आमतौर पर किसी भी विवाद में हवा देने के लिए मशहूर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी अब पूरी तरह से देशभर में चल रही बीफ पोलीटिक्स में कूद गए हैं। विज ने दो दिन पहले सोशल मीडिया के माध्यम से गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई थी। इसके लिए उन्होंने गाय को लेकर पौराणिक मान्यताओं का हवाला भी दिया है।

हरियाणा में गौ-हत्या पर पूरी तरह से रोक है। राज्य सरकार ने हालही में गौ-हत्या कानून को भी कठोर बनाया था। देशभर में चल रही बीफ पोलीटिक्स को आगे बढ़ाते हुए अनिल विज खुलकर इस मांग को जनता के सामने ले आए हैं। उन्होंने इसके लिए बकायदा सोशल मीडिया पर अभियान भी छेड़ दिया है। अनिल विज ने अपने सभी सोशल मीडिया एकांउट पर गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दिए जाने की मांग उठाते हुए लोगों से भी राय मांगी है। माना जा रहा है कि अनिल विज इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह से अभियान छेडऩे के मूढ में हैं।


https://twitter.com/anilvijmantri/status/653442231349612544





इस विवाद के बीच विज को उनके वाट्सअप ग्रुप और फेसबुक आदि पर लोगों द्वारा लगातार राय भेजी जा रही है। विज के प्रस्ताव के बाद बहुत से लोग इस बात के लिए सहमत हैं कि गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा प्रदान करके इसके संरक्षण को केंद्र व राज्य स्तर पर अभियान चलाया जाए। विज के प्रस्ताव पर इक्का-दुक्का लोगों ने ही बाघ को राष्ट्रीय पशु रखे जाने की बात कही है अलबत्ता 80 फीसदी लोग गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दिए जाने को लेकर सहमत हैं।
माना जा रहा है कि अनिल विज सोशल मीडिया के माध्यम से आम राय कायम करने के बाद हरियाणा की तरफ से एक हस्ताक्षर पत्र केंद्र को भेज सकते हैं। हालांकि हरियाणा सरकार द्वारा इस मुद्दे पर अभी तक कोई साझा बयान जारी नहीं किया गया है। हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद शुरू हुई गाय की राजनीति कहां जाकर रूकेगी इसका अंदाजा नहीं है लेकिन गाय को आगे रखकर चल रहे अनिल विज फिर से सुर्खियों में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो