पंजाब: 50 बच्चों सहित नहर में गिरी डीएवी स्कूल की बस, 8 की मौत

अमृतसर में डीएवी स्कूल की एक बस मंगलवार दोपहर महावा के पास बनी हुई डिफेंस नहर में गिर गई,हादसे में 6 बच्चों की मौत

अमृतसर। अमृतसर में डीएवी स्कूल की एक बस मंगलवार दोपहर महावा के पास बनी हुई डिफेंस नहर में गिर गई। इस हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गई। वहीं, घायल हुए 10 छात्रों को नजदीकी अस्पतालों मेंं भर्ती कराया गया है। हादसे के समय बस में 50 बच्चे सवार होने की जानकारी है। हादसा उस सयम हुआ जब बस बच्चों को स्कूल से घर छोडऩे जा रही थी। घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

अनियंत्रित होकर नहर में गिरी बस
जानकारी के मुताबिक डीएवी पब्लिक स्कूल, अटारी, अमृतसर की बस महावा के नजदीक बने डिफेंस ड्रेन में गिर गई। स्कूल के छात्रों को घर छोडऩे के लिए जा रही बस में 50 बच्चों के होने की बात कही जा रही है। हादसे का कारण ड्राईवर का बस पर नियंत्रण खो देना बताया जा रहा है। जिसकी वजह से अनियंत्रित होकर बस नहर में गिर गई।

सीमावर्ती जिले के हैं बच्चे
बताया जा रहा है, ज्यादात्तर बच्चे पंजाब में सीमावर्ती जिले के हैं। हादसे में घायल हुए बच्चों को अमृतसर में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

अभिभावक मौके पर पहुंचे

हादसे की खबर पाते ही छात्रों के अभिभावक मौके पर पहुंचने लगे। वहां पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और अभिभावकों की मदद से राहत और बचाव अभियान तेज कर दिया है। बस में फंसे और लापता छात्रों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है।

बच्चों को बचाने का काम जारी
हादसे की सूचना के तुरंत बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बस में फंसे बच्चों व लापता बच्चों को ढूढने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि एसएसपी रूरल ने आठ बच्चों के डूबने की आशंका जताई है। मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है और बच्चों को बचाने का काम जारी है।

पहले भी मंगलवार को हुआ था ऐसा ही हादसा
जनवरी 2016 में भी एक ऐसा ही हादसा मंगलवार के दिन पंजाब के पटियाल में हुआ था। उस हादसे में भी एक निजी स्कूल बस नहर में गिर गई। जिसमें 3 बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 25 बच्चे गंभीर रुप से घायल हुए थे।
Show More
युवराज सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned