Haryana: विधानसभा सचिवालय ने विधायकों को थमाए नोटिस

Defector Case: अब 13 अगस्त को स्पीकर के समक्ष होंगे पेश। सूत्रों की मानें तो उक्त सभी विधायकों को छह अगस्त को सुनवाई के दिन ही बाकी चारों विधायकों को विधानसभा में ही नोटिस थमाए गए।

By: Chandra Prakash sain

Published: 08 Aug 2019, 07:01 PM IST

चंडीगढ़. इनेलो में रहकर जजपा का समर्थन करते हुए अभय चौटाला का तख्ता पलट करने वाले विधायकों को विधानसभा सचिवालय द्वारा नोटिस थमाए जा चुके हैं। अब इन सभी विधायकों को 13 अगस्त को विधानसभा स्पीकर के समक्ष पेश होना पड़ेगा।

डबवाली से इनेलो विधायक नैना चौटाला, नरवाना से पिरथी ङ्क्षसह नंबरदार, चरखी दादरी से राजदीप फौगाट और उकलाना से अनूप धानक पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी (जजपा) का समर्थन कर रहे हैं। वहीं फिरोजपुर-झिरका से इनेलो विधायक रहे नसीम अहमद ने लोकसभा चुनावों से पूर्व कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया था।

अभय चौटाला ने किया है पांच विधायकों पर केस

अभय चौटाला ने इन पांचों विधायकों के खिलाफ याचिकाएं दायर कर रखी हैं। जिस पर स्पीकर द्वारा 6 अगस्त को सुनवाई तय की गई थी। विधानसभा सत्र के चलते यह सुनवाई नहीं हो सकी। सूत्रों की मानें तो उक्त सभी विधायकों को छह अगस्त को सुनवाई के दिन ही बाकी चारों विधायकों को विधानसभा में ही नोटिस थमाए गए। इन विधायकों ने नोटिस का जवाब देने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा, लेकिन स्पीकर ने 13 अगस्त तक जवाब देने को कहा है। विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों द्वारा सभी विधायकों को नोटिस दिए जाने के बाद अब उन्हें स्पीकर के समक्ष पेश होना पड़ेगा।

हरियाणा की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Chandra Prakash sain Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned