पुलिस Chandigarh की हो या कहीं और की, रवैया एक सा होता है, पढ़िए ये खबर

बस से चालक का बैग चोरी, पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद माना चोरी हुई है

By: Bhanu Pratap

Published: 05 Mar 2020, 07:12 PM IST

चंडीगढ़ (Chandigarh)। सेक्टर-17 बस स्टैंड के दिल्ली काउंटर से हरियाणा रोडवेज (Haryana roadways) कुरुक्षेत्र डिपो की बस नंबर एचआर 64 ए 1577 से बस चालक मनोज का बैग चोरी (chori) हो गया। मनोज ने इसकी सूचना पुलिस विभाग (Chandigarh Police) को भी दी। पुलिस ने कोई करवाई नहीं की। बैग चोरी होने का प्रमाण मांगती रही। बस चालक ने जब प्रमाण दिया, तब जाकर रिपोर्ट दर्ज की। साफ है कि पुलिस चंडीगढ़ की हो या कहीं और की, रवैया एक जैसा ही है।

यह भी पढ़ें

एक लाख रुपये लेकर Dubai भेजा और फिर जो हुआ वह चौंकाने वाला है

सेक्टर-37 की घटना

घटना दो दिन पुरानी है। मनोज बस लेकर सेक्टर 17 बस स्टैंड से चल दिया। जब जीरकपुर पहुंचा तो उसने अपना बैग देखा लेकिन उसे नहीं मिला। अगले दिन मनोज जब दोबारा चंडीगढ़ बस स्टैंड आया और पुलिस को इस बात की जानकारी दी। मनोज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके बैग में जरूरी दस्तावेज, कंडक्टर लाइसेन्स, हरियाणा रोडवेज विभाग का आई कार्ड, एटीएम कार्ड, गाड़ी का परमिट, दिल्ली आईएसबीटी एंट्री कार्ड और पर्स था, जिसमें कुछ पैसे भी थे। पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने से टालमटोल करती रही।

यह भी पढ़ें

दुबई से लौटा Corona Virus का संदिग्ध अस्पताल से भागा, विदेशी को लौटाया

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

हार कर मनोज ने सीसीटीवी फुटेज की बात कही और चार मार्च को बस स्टैंड पुलिस चौकी को फुटेज दी। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक फ़ोन पर बात करता हुआ बस में आता है। बैग खोलकर देखता है और बैग को लेकर चलता बनता है। बैग चोरी करने वाला युवक इस बात से बेखबर था कि उसका सारा कारनामा बस में लगी तीसरी आँख यानी सीसीटीवी कैमरा में कैद हो रहा है।सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस को यकीन हुआ और रिपोर्ट दर्ज की गई। सीसीटीवी फुटेज की मदद से युवक की तलाश कर रही है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned