पूरे भारत में कोरोना परीक्षण का सबसे कम शुल्क चंडीगढ़ में

केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना परीक्षण 4500 की जगह 2000 रुपये में

By: Bhanu Pratap

Updated: 22 Jun 2020, 05:49 PM IST

चंडीगढ़। चंडीगढ़ प्रशासन ने आम नागरिकों की बड़ी राहत प्रदान की है। कोरोना परीक्षण की दरें तय कर दी हैं। चंडीगढ़ में कोरोना टेस्ट 2000 रुपये में होगा। पहले कोरना परीक्षण की दर 4500 रुपये थी। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोना परीक्षण की दरें 2400 रुपये निर्धारित हैं। इस तरह पूरे भारत में सबसे कम दर चंडीगढ़ में घोषित की गई हैं।

बैठक में लिया गया फैसला

कोरोना परीक्षण की दरें तय करने का फैसला सोमवार को चंडीगढ़ के प्रशासक एवं पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर के सलाहकार मनोज परिदा ने एक बैठक में लिया । बैठक में अरुण कुमार गुप्ता प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, निजी एसआरएल डायग्नोस्टिक्स प्रयोगशाला के प्रतिनिधि भी मौजूद थे| दावा किया गया है कि बैठक में कोरोना परीक्षण की दर 2000 रुपये करने का किसी ने विरोध नहीं किया।

सबसे कम रेट
चंडीगढ़ में जो कोरोना टेस्ट के लिए रेट रखा गया है, वह पूरे भारत में सबसे कम है। इस मामले में केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ सबसे आगे निकल गया है। इससे पहले ये रेट 4500 रुपये प्रति परीक्षण था| नई दर से आम नागरिकों को राहत होगी। चंडीगढ़ प्रशासन का कहना है कि निर्धारित दर से अधिक चार्ज करने पर कार्रवाई की जाएगी।

coronavirus
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned