scriptCorona Virus अमृतसर और मोहाली हवाई अड्डों पर अलर्ट, 70106 यात्रियों की जांच | Corona Virus Alert on Mohali Amritsar Airport in Punjab latest news | Patrika News

Corona Virus अमृतसर और मोहाली हवाई अड्डों पर अलर्ट, 70106 यात्रियों की जांच

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Mar 06, 2020 08:42:00 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

Corona Virus को लेकर पंजाब में खासी सतर्कता है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वयं निगरानी कर रहे हैं।

negative impact on tourism sector due to coronavirus outbreak

पर्यटन पर दिखने लगा है कोरोना वायरस का असर, मार्च में ट्रेवल एजेंसियों ने रद्द की बुकिंग

चंडीगढ़। पूरे देश की तरह पंजाब में भी कोरोना वायरस से दहशत है। इसके चलते अमृतसर और मोहाली हवाई अड्डा पर अलर्ट घोषित किया गया है। सीमा पार से आने वाले प्रत्येक यात्री की जांच की जा रही है। अब तक 70106 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। हर स्तर पर निगरानी की जा रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वयं जानकारी कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से कहा गया है कि वह कोई कोताही न बरते। कोरोना प्रभावित देशों से से लौटे 5797 यात्रियों में से 13 में कोरोना वायरस होने का लक्षण मिला है। इसके बाद भी कहीं कोई समस्या नहीं है। नागरिक भयभीत न हों।
यह भी पढ़ें

दुबई से लौटा Corona Virus का संदिग्ध अस्पताल से भागा, विदेशी को लौटाया

बाघा सीमा पर भी जांच

विदेश से लौट रहे लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण होने का खतरा है। इसके चलते लगातार निगरानी की जा रही है। मोहाली हवाई अड्डे पर 4943 लोगों की जांच की गई है। अमृतसर हवाई अड्डे पर 47471 यात्रियों को कोरोना वायरस की जांच के बाद आगे बढ़ने दिया गया। अमृतसर बाघा और अटारी सीमा पर 5401 और डेरा बाबा नानक चेकपोस्ट पर 12091 यात्रियों की जांच हुई है।
यह भी पढ़ें

Corona virus का भय, पंजाब में बायोमेट्रिक हाजिरी बंद करने का आदेश

हवाई अड्डों पर इंतजाम

स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू के मुताबिक, हवाई अड्डे पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए सामग्री उपलब्ध है। यात्रियों की स्क्रीनिंग और थर्मल स्कैनर लगाए गए हैं। ऐसे थर्मामीटर उपलब्ध कराए गए हैं, जो कभी प्रयोग में नहीं लाए गए हैं। यात्रियों से कहा जा रहा है कि वे स्वयं जानकारी दें ताकि समस्या का निदान हो सके। कोई भी जानकारी नियंत्रण कक्ष के फोन नम्बर 01722920074 पर दी जा सकती है।
वार्ड के साथ वेंटीलेटर भी रिजर्व

कोरोना वायरस से निपटने के लिए 22 जिला अस्पताल और तीन सरकारी मेडिकल कॉलेज चिह्नित किए गए हैं। इनमें 649 बिस्तर के साथ अलग वार्ड स्थापित किए गए हैं। इतना ही नहीं, जिला अस्पतालों में 14 और सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 10 वेंटीलेटर रिजर्व किए गए हैं। इस तरह से कुल 24 वेंटीलेटर इमरजेंसी के लिए रखे गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो