तीन राज्यों में सक्रिय फर्जी इनकम टैक्स ऑफीसर, स्वर्णकार रहें सावधान

चंडीगढ़ सर्राफा एसोसिएशन ने चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली के ज्वैलर्स को जारी की एडवाइजरी

By: Bhanu Pratap

Updated: 26 Aug 2020, 12:35 PM IST

चंडीगढ़। देश के तीन राज्यों में एक फर्जी इनकम टैक्स ऑफीसर घूम रहा है। यह केवल स्वर्णकारों को निशाना बनाने का प्रयास कर रहा है। अब तक तीन स्वर्णकारों को ठगने का प्रयास कर चुका है। सौभाग्य से वे बच गए। इसके बाद चंडीगढ़ सर्राफा एसोसिएशन ने एडवाइजरी जारी की है। सबको फोटो भी भेजा है।

कैसे खुला भेद

सोमवार को सेक्टर-23, चंडीगढ़ स्थित संतोष ज्वैलर्स की दुकान पर एक व्यक्ति आया। वह स्वयं को इनकम टैक्स अधिकारी बता रहा था। उसने दुकान से सोने की एक जंजीर पसंद की। पैसे नेफ्ट द्वारा ट्रांसफर करने को कहा। आभूषण विक्रेता पर पैसे ट्रांसफर का मैसेज आ गया। कुछ देर इंतजार करने पर भी खाते में धनराशि नहीं आई। इस पर आभूषण विक्रेता ने जंजीर नहीं दी। फिर वह व्यक्ति लौट गया। यह तीसरी घटना है। इससे पहले सेक्टर-35 में श्री ओम ज्वैलर्स व मुनीश ज्वैलर्स के यहां भी इसी तरह ठगी की कोशिश कर चुका है। वहां भी उसने खुद को आयकर अधिकारी बताया था।

चंडीगढ़, पंचकूला, मोहाली के ज्वेलर्स को सलाह

तीन घटनाओं के बाद चंडीगढ़ सर्राफा एसोसिएशन ने ट्राइसिटी यानी केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, हरियाणा राज्य के पंचकूला और पंजाब राज्य के मोहाली के ज्वैलर्स को एक अलर्ट और एडवाइजरी जारी की है। सीसीटीवी कैमरे में आई फोटो भी भेजी गई ताकि आभूषण विक्रेता सावधान रहें। आभूषण विक्रेताओं को सलाह दी गई है- जब तक अकाउंट में पैसे न आ जाएं, तब तक किसी को कोई सामान न दें। साथ ही यह संदिग्ध ठग व्यक्ति जिस ज्वैलर्स की दुकान पर आए, उसकी सूचना एसोसिएशन को दी जाए ताकि कार्रवाई की जा सके।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned