scriptखैहरा समर्थकों को मनाने की कोशिशें तेज, “आप” विधायकों से मिले सीसोदिया | Kejriwal convened mlas of Punjab Aam Aadmi Party in Delhi | Patrika News

खैहरा समर्थकों को मनाने की कोशिशें तेज, “आप” विधायकों से मिले सीसोदिया

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Jul 29, 2018 09:05:24 pm

Submitted by:

Prateek

आम आदमी पार्टी की अमेरिका, यूरोप, न्यूजीलैंड,आस्ट्रेलिया और कनाडा की एनआरआई टीमों ने पंजाब के पार्टी विधायकों को पत्र भेजकर खैहरा को नेता प्रतिपक्ष के पद पर बहाल करने पर जोर दिया है…

(चंडीगढ): पंजाब आम आदमी पार्टी के टूटने का खतरा भांपकर अरविन्द केजरीवाल द्वारा रविवार शाम नई दिल्ली बुलाए गए सुखपाल खैहरा और उनके समर्थक सात विधायकों से पंजाब प्रभारी व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया ने मुलाकात की। पंजाब में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाए जाने बाद सुखपाल खैहरा के तेवर कडे हैं और पार्टी के अन्य सात विधायक उनका समर्थन कर रहे हैं। दिल्ली में खैहरा और उनके समर्थक विधायकों को ही बुलाया गया था। उधर पार्टी की एनआरआई टीमों ने सुखपाल खैहरा की नेता प्रतिपक्ष के पद पर बहाल करने की मांग का समर्थन किया है। नेता प्रतिपक्ष पद से हटाकर दिरबा के विधायक हरपाल चीमा को नियुक्त किए जाने के बाद पार्टी के आठ विधायक खैहरा के समर्थन में आ गए थे। लेकिन इनमें से एक विधायक रविवार को दिल्ली नहीं पहुंचा।

एनआरआई टीमों ने लिखा आप विधायकों के नाम खत

आम आदमी पार्टी की अमेरिका, यूरोप, न्यूजीलैंड,आस्ट्रेलिया और कनाडा की एनआरआई टीमों ने पंजाब के पार्टी विधायकों को पत्र भेजकर खैहरा को नेता प्रतिपक्ष के पद पर बहाल करने पर जोर दिया है। संयुक्त पत्र में इन टीमों ने कहा है कि हमने पार्टी के लिए धन संग्रह करने और जमीनी स्तर पर कार्यकर्ता की तरह प्रचार करने का काम किया है। लेकिन आज यह जानकर निराशा हुई हैं कि पंजाब के बड़े नेतृत्व को एकदम शून्य कर दिया गया है। हम सुखपाल खैहरा और उनके समर्थक विधायकों का समर्थन करते है। हमारे लिए यह वक्त यह दिखाने के लिए है कि पंजाब उनके लिए सबसे बढ़कर है।


विधायकों के लिए लिखी गई यह बात

पत्र में विधायकों से कहा गया है कि पंजाब के लोगों ने आप में विश्वास व्यक्त किया है तो अब आपकी भी जिम्मेदारी है कि पंजाब की जनता के साथ खडे हों। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि सुखपाल खैहरा व पंजाब की जनता का समर्थन करें। एनआरआई की बीस टीम आपका पूरा समर्थन करेंगी। सुखपाल खैहरा द्वारा आगामी 2 अगस्त को आहूत राज्य स्तरीय पार्टी सम्मेलन में शामिल हों। हमसे किसी तरह की मदद की जरूरत हो तो बताएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो