script

अब देशवासी फैमिली फर्स्ट की बजाए इंडिया फर्स्ट चाहते हैं:मोदी

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: May 14, 2019 09:40:17 pm

किरण खेर के समर्थन में विजय संकल्प रैली को किया संबोधित…

modi

modi

(चंडीगढ़): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकाल के दौरान देशवासियों को सोच को बदलने का काम किया है। जिसके चलते अब पूरा देश फिर से जहां एक मजबूत सरकार चाहता है वहीं देशवासियों ने अब फैमिली फर्स्ट की बजाए इंडिया फर्स्ट को अपना लिया है।


मोदी आज शाम चंडीगढ़ के सैक्टर-34 स्थित मैदान में भारतीय जनता पार्टी व शिरोमणि अकाली दल गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में विजय संकल्प जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


मोदी ने कहा कि चंडीगढ़ समेत समूचे देश ने वर्ष 2014 में जो जनादेश दिया था उसे कांग्रेस पार्टी व उनके महामिलावटी लोग आज तक बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। मोदी ने चंडीगढ़ वासियों के साथ सीधा संवाद करते हुए अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान स्वच्छ भारत, बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ, डिजीटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया जैसे फ्लैगशिप कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा सरकार देश को बदलने के लिए इन योजनाओं पर काम कर रही थी और कांग्रेस व उनके राजदरबारियों का गैंग उनका मजाक उड़ा रहा था।


मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश में चंडीगढ़ को सबसे पहले डायरैक्ट बैनीफिट ट्रांसफर योजना देकर हजारों लोगों को लाभ पहुंचाया लेकिन कांग्रेस के लिए हमेशा से डीबीटी का मतलब डायरैक्ट बिचौलिया ट्रांसफर रहा है। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने जनधन बैंक खाता, आधार कार्ड तथा मोबाइल(जैम) की त्रिशक्ति के माध्यम से देश के हर गांव को जहां जोडऩे का काम किया है वहीं आठ करोड़ ऐसे फर्जी नामों को हटाया है जो अपात्र होते हुए भी लंबे समय से सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर करोड़ों का फर्जीवाड़ा कर रहे थे।


प्रधानमंत्री ने कहा कि बिचौलियों की दुकानें बंद होने से नामदार व उसके गैंग को दिक्कत हो रही है। जिसके चलते वह चौकीदार के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे हैं। मोदी ने रैली में मौजूद हजारों लोगों को अपने भाषण के साथ जोड़ते हुए कहा कि उनकी रक्षा देश के सवा सौ करोड़ लोग चौकीदार बनकर करेंगे। कांग्रेस पार्टी के शासन की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा कि जिन्होंने दशकों तक पाकिस्तान की धमकियों से डरकर देश को चलाया है उनके पास आज राष्ट्रीय सुरक्षा पर बोलने के लिए कुछ नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व महामिलावटी गठबंधन का एक सूत्रीय एजेंडा देश को घोटालों से बर्बाद करने का रहा है।


प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा द्वारा 1984 के दंगों पर दिए गए बयान की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही आजतक 84 के दंगा पीडि़तों को इंसाफ नहीं मिल सका है। क्योंकि देश में कोई भी घोटाला हो या दंगा हो कांग्रेस पार्टी की हमेशा यही फितरत रही है कि हुआ तो हुआ…।


इस अवसर पर बोलते हुए पार्टी प्रत्याशी किरण खेर ने कहा कि यह चुनाव निर्णायक चुनाव होगा। प्रधानमंत्री मोदी की टीम देश के लिए विकास के द्वार खोलना चाहती है और कांग्रेस आतंकियों के लिए कोरीडोर खोलना चाहती है। खेर ने पवन बंसल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने जो 15 साल में नहीं करवाया वह पांच साल में करवा चुकी हैं। अब चंडीगढ़ बदल रहा है। उन्होंने कहा कि अब चंडीगढ़ की आवाज संसद में उठती है।


नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि यह चुनाव मोदी बनाम देश के सभी राजनीतिक दलों का हो गया है। टंडन ने कहा कि आज समूचा चंडीगढ़ किरण खेर को फिर से लोकसभा में भेजने के लिए एकजुट हो गया है। इस अवसर पर बोलते हुए आनंदपुर साहिब से अकाली दल प्रत्याशी प्रो.प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान घोटाले करके देश को कलंकित किया गया है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने विदेशों में भी देश का मान-सम्मान बढ़ाया है।


इस अवसर पर पंजाब व चंडीगढ़ भाजपा प्रभारी प्रभात झा, चंडीगढ़ के चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, आनंदपुर साहिब से अकाली दल प्रत्याशी प्रेम सिंह चंदूमाजरा, मेयर राजेश कालिया, भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन, अकाली दल अध्यक्ष हरदीप सिंह, चुनाव संचालन समीति के संयोजक रामवीर भट्टी, सह संयोजक सतिन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव चन्द्रशेखर व प्रेम कौशिक, पूर्व मेयर अरुण सूद सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुये।

ट्रेंडिंग वीडियो