चंडीगढ़ प्रशासन के जी का जंजाल बापूधाम, जानिए क्या हो रहा

कोरोना संक्रमण के पांच और मामले मिले, तीन लोगों की हो चुकी है मौत

By: Bhanu Pratap

Published: 24 May 2020, 10:44 AM IST

चंडीगढ़। केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में सेक्टर-26 की बापूधाम कॉलोनी जी का जंजाल बन गई है। रविवार को यहां कोरोनावायरस संक्रमण के पांच नए केस और मिले हैं। इसके साथ ही चंडीगढ़ में कोरोनावायरस संक्रमण के 238 मामले हो गए हैं। शनिवार को बापूधाम में ही कोविड-19 के 14 मामले समाने आए थे। चंडीगढ़ में कोरनावायरस से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना के 56 सक्रिय मामले

बापूधाम कॉलोनी में बनाए गए कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर में जिन लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए जा रहे हैं, उनमें से कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। शनिवार जो तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले उनके नमूने शुक्रवार को लिए गए थे। शहर में अभी तक अभी तक 179 मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब शहर में 56 एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीज हैं। जिनका इलाज चल रहा है। शनिवार को बापूधाम से लिए गए 115 लोगों के सैंपल लिए गए थे।

पीजीआई में छह लोग भर्ती

पीजीआइ, चंडीगढ़ से शनिवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इसमें सेक्टर-25 की दो महीने की कहकशां और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के 6 साल के अब्दुल सानद शामिल हैं। पीजीआइ से अभी तक 134 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। पीजीआइ में इस समय 6 कोरोनावायरस सकारात्मक मरीज भर्ती हैं। इनका इलाज चल रहा है।

नगर निगम खरीदेगा 20 हजार पीपीई किट

इस बच चंडीगढ़ नगर निगम ने करीब 20 हजार पीपीई किट खरीदने का निर्णय लिया है। इस खरीद पर दो करोड़ दस लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। यह खरीद टेंडर प्रक्रिया के तहत होगी। टेंडर प्रक्रिया में अब तक 34 कंपनियों ने हिस्सा लिया है। कंपनियों से मिले आवेदन के आधार पर ही खरीद प्रक्रिया पूरी होगी। अधिकारियों का कहना है कि किट खरीदने के बाद प्रयोग में लाने से पहले उसकी लैब में बाकायदा टेस्टिंग की जाएगी। टेस्टिंग में उचित नतीजे सामने आने पर ही किट खरीद की प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी। टेंडर के अनुसार एक पीपीई किट की कीमत 1050 रुपये की तय की गई है।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned