script30 जनवरी के बाद पंजाब में आए हैं तो इस नम्बर पर दें सूचना नहीं तो कठोर कार्रवाई | NRI foreign travellers came in India after January 30 inform Punjab | Patrika News

30 जनवरी के बाद पंजाब में आए हैं तो इस नम्बर पर दें सूचना नहीं तो कठोर कार्रवाई

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Mar 29, 2020 12:32:58 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

पंजाब सरकार ने मेल आईडी और वेबसाइट भी जारी की
सूचना में कुछ भी छिपाया तो लिया जाएगा एक्शन

Captain amarinder singh

30 जनवरी के बाद पंजाब में आए हैं तो इस नम्बर पर दें सूचना नहीं तो कठोर कार्रवाई

चंडीगढ़। कोरोनावायरस यानी कोविड -19 को काबू करने लिए पंजाब सरकार सख्त कोशिशें कर रही है। पंजाब सरकार ने 30 जनवरी, 2020 के बाद भारत आए अप्रवासी भारतीयों (एन.आर.आई) और विदेश यात्रा से लौटे लोगों से अपील की है कि वह अपने विवरण हेल्पलाइन नंबर 112 पर दर्ज करवाएं। कोरोनावायरस को रोकने के लिए पंजाब में कर्फ्यू लगा हुआ है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह स्वयं निगरानी कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Coronavirus के कर्फ्यू में पंजाब पुलिस ने 112 हेल्पलाइन को बनाया हर मर्ज की दवा

यह जानकारी देनी होगी

यह जानकारी देते हुये आज यहाँ एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्ध में एक स्वघोषणा पत्र भी जारी किया है, जिसमें प्रवासी भारतीयों और विदेश यात्रा से लौटने वालों को अपना पासपोर्ट नंबर, एयरपोर्ट का नाम, भारत आने की तारीख़ और पंजाब आने की तारीख़ जैसे विवरण देने होंगे। उन्होंने बताया कि इन व्यक्तियों को अपने स्थायी पते या मौजूदा ठहरने या होटल अगर कोई है तो उस संबंधी बताना पड़ेगा। उनको पंजाब में अपने जाने वाले स्थानों और संपर्क नंबर जैसे कि मोबाइल, लैंडलाइन और ई -मेल पते संबंधी भी बताना होगा।
यह भी पढ़ें

कोरोनावायरस के बाद पंजाब सरकार की देश-विदेश को अद्भुत देन COVA App

कुछ छिपाया तो कार्रवाई

प्रवक्ता ने आगे बताया कि अगर किसी प्रवासी भारतीय या विदेश से लौटने वाले व्यक्ति ने अपने विवरण जानबूझ कर सरकार से छिपाए तो उसके खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाने संबंधी विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीय यह जानकारी हेल्पलाइन नंबर 112 के अलावा ई-मेल dial-112@punjabpolice.gov.in या वेवबाइट https://ners.in/ पर भी भर सकते हैं। इसके अलावा वह यह जानकारी 112 मोबाइल ऐप पर भी दर्ज कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो