scriptपंजाब में बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग पेंशन बढ़ाकर 1500 रुपये करने पर विचार | Old age widow Divyang pension Rs 1500 Under consideration in Punjab | Patrika News

पंजाब में बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग पेंशन बढ़ाकर 1500 रुपये करने पर विचार

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Mar 04, 2020 09:04:27 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

शिरोमणि अकाली दल-भाजपा की सरकार ने 9 साल पेंशन राशि 250 रुपए रखी, कांग्रेस सरकार बनने के तुरंत बाद बढ़ाकर 750 रुपए कीः अरुणा चौधरी

Aruna Chaudhary

Aruna Chaudhary

चंडीगढ़। पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि सरकार द्वारा बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग स्कीम के अधीन मिलने वाली पेंशन की राशि 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति महीना करने के प्रस्ताव पर सरकार विचार कर रही है।
यह भी पढ़ें

दुबई से लौटा Corona Virus का संदिग्ध अस्पताल से भागा, विदेशी को लौटाया

सवाल के जवाब में दी जानकारी

सदन में बजट सत्र के दौरान विधायक पवन कुमार टीनू और विधायक बलदेव सिंह खैहरा के सवाल का जवाब देते हुए श्रीमती चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग स्कीम के अधीन जुलाई 2017 से पेंशन राशि की दर 500 रुपए से बढ़ाकर 750 रुपए महीना की गई थी। उन्होंने कहा कि पेंशन की दर 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति महीना करने का प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन है।
यह भी पढ़ें

एक लाख रुपये लेकर Dubai भेजा और फिर जो हुआ वह चौंकाने वाला है

शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार पर आरोप

मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग स्कीम के अधीन पेंशन 1500 प्रति लाभपात्री प्रति महीना करने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल-भाजपा की सरकार ने 9 साल पेंशन राशि 250 रुपए रखी और आखिऱी चुनावी वर्ष के दौरान इसको 500 रुपए किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के तुरंत बाद इसको बढ़ाकर 750 रुपए किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपना हर वादा पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो