चंडीगढ़: PGI समेत सभी अस्पतालों में सामान्य OPD बंद, केवल इन रोगों का होगा इलाज

पंजाब, हरियाणा,हिमाचल, उत्तर प्रदेश व अन्य स्थानों से जो लोग (Hospitals In Punjab) पीजीआई व जीएमसीएच का रूख करते हैं उन्हें यहां कुछ दिन तक उपचार नहीं (Coronavirus In Punjab) मिलेगा (OPD Closed In Punjab's Hospitals Due To Coronavirus)...

By: Prateek

Published: 19 Mar 2020, 07:32 PM IST

चंडीगढ़: कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आने के बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने अहम फैसला लेते हुए आगामी 31 मार्च तक सभी अस्पतालों में सामान्य ओपीडी बंद कर दी है। इस दौरान कोई आपरेशन आदि भी नहीं होगा। पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर के सलाहकार मनोज परिदा ने गुरूवार को चंडीगढ़ में सभी विभागाध्यक्षों की आपात बैठक बुलाकर वर्तमान हालातों का रिव्यू किया। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मनोज परिदा ने बताया कि पीजीआई, जीएमसीएच-32, सैक्टर-16 समेत सभी अस्पतालों में 31 मार्च तक ओपीडी को बंद कर दिया गया है। इस दौरान सामान्य आप्रेशन भी बंद रहेंगे।

 

यह सेंटर करेंगे काम...

प्रशासक सलाहकार ने बताया कि इस अवधि के दौरान केवल ट्रोमा सेंटर, प्रसूति विभाग तथा बाल रोग विभाग की सेवाएं ही जारी रहेंगी। उन्होंने बताया पंजाब, हरियाणा,हिमाचल, उत्तर प्रदेश व अन्य स्थानों से जो लोग पीजीआई व जीएमसीएच का रूख करते हैं उन्हें यहां कुछ दिन तक उपचार नहीं मिलेगा। उन्होंने बताया कि सभी विभागों के चिकित्सकों को फारिग करके कोरोना वार्डों में तैनात किया जाएगा।

 

मंडियों का भी जाना हाल...

उन्होंने बताया कि बैठक में शहर में चल रही मंडियों पर भी चर्चा की गई। जिसके बाद सैक्टरों में चल रही अपनी मंडियों को पहले की तरह सुचारू रखने पर सहमति बनी है। इसके अलावा सैक्टर-26 में चलने वाली शहर की सबसे बड़ी थोक मंडी में अब रिटेल की दुकानों को मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा इस मंडी को तीन भागों में बांटकर आसपास के खाली स्थानों पर शिफ्ट किया जाएगा। सलाहकार ने बताया कि सैक्टर-26 की मंडी आसपास के राज्यों की सबसे बड़ी मंडी है। जिसके चलते यहां कई एहतियाती कदम उठाए जाएंगे। प्रशासक सलाहकार ने बताया कि विदेश से आने वाले लोगों को अस्पताल में जांच के लिए आने की जरूरत नहीं है। उनकी घर बैठे ही स्क्रीनिंग की जाएगी।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned